Bihar Job 2023:राजस्व अधिकारी सहित कई पदों पर बंफर भर्ती।

Bihar Job 2023:राजस्व अधिकारी सहित कई पदों पर बंफर भर्ती।

Bihar Job 2023:सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है।बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने राज्य में कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया हैं।सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह एक बेहद ही बढ़िया खबर है आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा। इस भर्ती अभियान की शुरुआत 15 जुलाई से होगी और यह 05 अगस्त तक चलेगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकतें हैं।

Bihar Job 2023:रिक्त पदों का विवरण

इस भर्ती अभियान के जरिए राज्य में कुल 346 पदों की भर्ती की जाएगी। इन पदों में राजस्व अधिकारी, कनिष्ठ चुनाव अधिकारी और अन्य पद शामिल हैं। सरकारी सेवाओं के प्रति रुचि रखतें हैं ऐसे उम्मीदवारों के लिए यह एक सुनहरा मौका है।

Bihar Job Vacancy:योग्यता

Bihar Job 2023 भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पदानुसार स्नातक या संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए।

Bihar Job Vacancy:आयु सीमा

इस भर्ती अभियान के अनुसार आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम और अधिकतम आयु सीमा निर्धारित की गई है। न्यूनतम आयु सीमा 20, 21 या 22 वर्ष है और अधिकतम आयु सीमा 37, 40 या 42 वर्ष है।

Bihar Job Vacancy:चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन इस भर्ती अभियान में प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के माध्यम से होगा। मुख्य परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को व्यक्तिगत परीक्षण और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को चिकित्सा परीक्षण के लिए भी योग्य होना होगा।

आवेदन शुल्क

Bihar Job 2023 भर्ती अभियान के तहत आवेदनकर्ताओं को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 600 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीँ,आरक्षित वर्ग के आवेदकों को 150 रुपये का शुल्क देना होगा। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

Bihar Job 2023:आवेदन कैसे करें

  1. उम्मीदवार सबसे पहले BPSC के आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा।
  2. वहां होम पेज पर संबंधित भर्ती लिंक पर क्लिक करें और खुद को पंजीकृत करें और आईडी और पासवर्ड बनाएं।
  3. अब उम्मीदवार लॉगिन करें और विवरण दर्ज करें और दस्तावेज़ अपलोड करें।
  4. उम्मीदवार अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  5. अंत में, उम्मीदवार आवेदन पत्र प्रिंट आउट कर लें।

नोट: इस लेख का उद्देश्य सेवाएं और जानकारी प्रदान करना है। आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट द्वारा जारी की गई विस्तृत अधिसूचना और निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

YAH BHI PADHEN :-DRDO Recruitment 2023: अपरेंटिस के लिए आवेदन शुरू, जाने विस्तृत जानकारी और योग्यता

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top