Indian Bank Job Vacancy पद के लिए आवेदन, 1500 पदों पर होगी भर्ती,

Indian Bank Job Vacancy 2024 Apply Online For 1500 Apprentice Post LAST Date 31.07.2024.indian bank job vacancy 2023,indian bank job

Indian Bank Job Vacancy 2024:यदि आप बैंक में नौकरी की तलाश में हैं, तो इंडियन बैंक में निकली इन वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं। इंडियन बैंक ने अप्रेंटिस (Apprentice) के 1500 पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती अभियान के तहत न केवल कैंडिडेट्स को बैंक के साथ ट्रेनिंग करने का मौका मिलेगा बल्कि आगे चलकर नौकरी के अवसर भी मिलेंगे। इन पदों भर्ती प्रक्रिया चालू हो गई इच्छुक उम्मीदवार फटाफट अप्लाई कर दें।

Indian Bank Job Vacancy 2024:महत्वपूर्ण तिथि

इंडियन बैंक के अप्रेंटिस पद पर आवेदन आज यानी 10 जुलाई से शुरू हुए हैं और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2024 है। इस समय सीमा के अंदर बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें।

Indian Bank Job Vacancy 2024:महत्वपूर्ण लिंक

Indian Bank Job Vacancy 2024 Apprentice पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। ऐसा करने के लिए आपको Indian Bank की ऑफिशियल वेबसाइट https://indianbank.in पर जाना होगा। यहां से आप अप्लाई भी कर सकते हैं, वैकेंसी के बारे में विस्तार में जानकारी भी पा सकते हैं और आगे के अपडेट भी पता कर सकते हैं।

Indian Bank Job Vacancy 2024:योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी डिसिप्लिन में बैचलर्स की डिग्री ली हो। इसके साथ ही जरूरी है कि उम्मीदवारों की उम्र 20 से 28 साल के बीच हो। पात्रता संबंधी बाकी जानकारी वेबसाइट पर दिए नोटिस में चेक कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 500 रुपये शुल्क देना होगा। ये फीस जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए है। वहीं एससी, एसटी और पीएच कैटेगरी के कैंडिडेट्स को फीस नहीं देनी है।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के माध्यम से होगा। एक चरण पास करने वाले ही अगले चरण में जाएंगे और सभी चरण पार करने के बाद ही चयन अंतिम होगा।

आवेदन प्रक्रिया

1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट https://indianbank.in पर जाएं।
2. यहां आपको लॉगिन सेक्शन में रजिस्ट्रेशन लिंक दिखाई देगा, इस पर क्लिक करें।
3. ऐसा करने के बाद जो पेज खुले, उस पर जाकर एप्लीकेशन भरें।
4. अब अपने सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और जो शुल्क मांगा जा रहा हो, वह भी भरें।
5. इतना करने के बाद सबमिट का बटन दबा दें। अब आपका आवेदन पूरा हो गया। इस पेज को संभालकर रख लें, यह कॉपी आगे आपके काम आ सकती है।

Indian Bank Job Vacancy 2024 Apprentice पद के लिए आवेदन करने का यह एक सुनहरा मौका है। इसलिए जल्दी करें और आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें ताकि आप इस अवसर का लाभ उठा सकें। इस भर्ती अभियान के तहत, कैंडिडेट्स को न केवल बैंकिंग क्षेत्र में ट्रेनिंग मिलेगी, बल्कि भविष्य में स्थायी नौकरी के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें :-Raigarh Recruitment 2024:स्वास्थ्य विभाग रायगढ़ में निकली 211 पदों पर निकली बंफर भर्ती, अंतिम तिथि 16 जुलाई।

आवेदन करते समय ध्यान रखने योग्य बातें

– आवेदन करने से पहले सभी पात्रता मानदंडों की जांच कर लें।
– सभी जरूरी दस्तावेजों को स्कैन करके तैयार रखें।
– आवेदन प्रक्रिया को समय सीमा के भीतर पूरा करें ताकि किसी भी प्रकार की समस्या से बचा जा सके।

Age Calculator Tool

Pincode Finder  Tool

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top