Job Alert 2022 : 10वीं, 12वीं पास के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली बंफर भर्ती।

Job Alert 2022

Job Alert 2022:नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जूनियर असिस्टेंट और सीनियर असिस्टेंट के कुल 156 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस पद हेतु इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित योग्यता रखतें हैं तो, Job Alert 2022 एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारिक वेबसाइट https://www.aai.aero/ में जाकर इस पद हेतु ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस पद हेतु ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 सितम्बर से चालू हो गई हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की  30 सितंबर 2022 आखरी तारीख हैं।

यह भी पढ़ें:-BSF BHARTI 2022 :भारतीय सीमा सुरक्षा बल में 1312 पदों पर बंफर भर्ती, आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 सितम्बर है।

Job Alert 2022: महत्वपूर्ण तिथि (Important Date)

  • ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि – 01.09.2022
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 30.09.2022

यह भी पढ़ें:-CG Jobs Vacancy 2022: महासमुंद जिला में 12वीं पास के लिए लोक सेवा आपरेटर की भर्ती।

Job Alert 2022 : रिक्त पदों का विवरण।

जारी अधिसूचना के अनुसार एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के द्वारा Job Vacancy 2022 के लिए कुल 156 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित की गई है। पदों का विवरण इस प्रकार हैं:-जूनियर असिस्टेंट (अग्निशमन) के लिए 132 पद और जूनियर असिस्टेंट (कार्यालय) के लिए 10 पद।सीनियर असिस्टेंट (अकाउंट्स) 13 पद। सीनियर असिस्टेंट (राजभाषा) 01 पद। इस प्रकार से कुल 156 पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित की गई है। भर्ती से जुड़ी संपूर्ण जानकारी के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट https://www.aai.aero/ में जाकर नोटिफिकेशन डाउनलोड कर चेक करें।

Job Alert 2022 : शैक्षणिक योग्यता।

  • जूनियर असिस्टेंट आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से हाई स्कूल (10 +2)10th पास, 12th पास डिग्री होना आवश्यक है। साथ ही 3 साल का ऑटोमोबाइल या मैकेनिकल में डिप्लोमा की डिग्री और भरी वाहन चलाने का लाइसेंस होना आवश्यक है ।
  • जूनियर असिस्टेंट ऑफिस के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से या विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि होना चाहिए।
  • वरीष्ठ सहायक लेखा पद के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान या यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में स्नातक।होने के 1 वर्ष या 6 महीने का कंप्यूटर कोर्स सर्टिफिकेट होना चाहिए।
  • सीनियर असिस्टेंट (राजभाषा) के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से या यूनिवर्सिटी से हिंदी या अंग्रेजी में स्नातक के साथ- साथ पोस्टग्रेजुएट की उपाधि होना चाहिए।

Job Alert 2022  आवेदन शुल्क।

  • यूआर ओबीसी ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000/ रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।
  • अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, महिला भूतपूर्व सैनिक, पीडब्ल्यूडी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

Job Alert 2022 आयुसीमा।

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष के  बीच होना चाहिए।

Job Alert 2022 सैलरी

जारी अधिसूचना के अनुसार जूनियर असिस्टेंट (फायर सर्विस/ऑफिस) इस पद हेतु चयनित उम्मीदवारों को ₹31,000 से ₹92,000 प्रतिमाह सैलरी मिलेंगे। वरीष्ठ सहायक (लेखा/राजभाषा) पद पर चयनित उम्मीदवारों को ₹36,000 से ₹1,10,000 तक प्रतिमाह वेतन प्राप्त होंगे।

चयन प्रक्रिया।

इन पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, मेडिकल टेस्ट, फिजिकल टेस्ट के मध्यम से उम्मीदवारों चयन किया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया

इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट में जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकतें हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

महत्वपूर्ण लिंक

आधिकारिक वेबसाइट के लिए यहाँ क्लिक करें।

नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:-JKSSB Recruitment 2022 जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड 700 से अधिक पद पर निकली भर्ती.

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top