DDJOBS NEWS LOGO

DD JOBS NEWS

www.ddjobsnews.in

Job Alert 2022: कोरबा जिला के सभी विकासखंड में विशेष शिक्षक की भर्ती।

Job Alert 2022

Job Alert 2022: कोरबा जिला के शिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए खुसखबरी है। समग्र शिक्षा भर्ती 2022 के तहत कार्यालय कलेक्टर एवं जिला मिशन संचालक कोरबा के द्वारा समावेशी शिक्षा हेतु सभी विकास खंड के लिए विशेष शिक्षक (special-educator) के 06 रिक्त पदों का निश्चित अवधी के लिए भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित की गई है। इच्छुक एवं पत्र उम्म्मीद्वार  इस पद के लिए आवेदन कर सकते है। Special Educator Recruitment 2022 भर्ती से जुडी़ सम्पूर्ण जानकारी के लिए कोरबा जिला के ऑफिशियल साइट www.korba.gov.in में जाकर देख सकतें है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 29.08.2022 है।

यह भी पढ़ें:-CG Govt Job 2022: कोरबा जिला में आया/अटेंडेंट/हेल्पर की भर्ती। जाने आवेदन कैसे करें।

Job Alert 2022 पदों का विवरण।

समग्र शिक्षा भर्ती 2022 के तहत कार्यालय कलेक्टर एवं जिला मिशन संचालक कोरबा के द्वारा विशेष शिक्षक (special-educator) के निश्चित अवधी हेतु 06 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस पद हेतु निर्धारित योग्यताधारी उम्मीदवार आवेदन कर सकतें है। विकासखंड वार पदों का विवरण:-

  • कोरबा (ग्रामीण हेतु) -01 पद
  • कोरबा शहरी हेतु -01 पद
  • करतला विकासखंड हेतु -01 पद 
  • कटघोरा विकासखंड हेतु -01 पद
  • पोंडी उपरोड़ा विकासखंड हेतु -01 पद 
  • पाली विकासखंड हेतु -01 पद 

योग्यता

Job Alert 2022 जारी अधिसूचना के अनुसार कोरबा जिला के समस्त विकासखंड में विशेष शिक्षक (special-educator) के लिए योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर के साथ बेचलर ऑफ़ एजुकेशन अथवा बी. एड के साथ 2 साल का डिप्लोमा होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: GSI Recruitment 2022: भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग में ड्राइवर के रिक्त पदों पर भर्ती।

Job Alert 2022:मानदेय

विशेष शिक्षक (special-educator) पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवार को मानदेय 20000/ रूपये प्रति माह दिया जायेगा। 

चयन प्रक्रिया

इस पद के लिए चयन प्राप्त आवेदन से योग्यता के आधार पर किया जायेगा।  निर्धारित योग्यता स्नातकोत्तर में 50%, डी एड/ बी एड में 20%, कार्यानुभव में 10%, साक्षात्कार में 20% अंक निर्धारित किया गया है।

आयु सीमा

Job Alert 2022 विशेष शिक्षक (special-educator) पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 01.07.2022 की स्थिति में न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होना चाहिए।

यह भी पढ़ें:-SSC CPO Recruitment 2022: दिल्ली पुलिस में सीएपीएफ एसआई की 4300 रिक्त पदों पर बंफर भर्ती।

आवेदन जमा करने की प्रक्रिया 

इस पद के लिए आवेदन करने वाले आवेदक आवेदन पत्र को निर्धारित प्रारूप में ए-4 साईज पेपर  में और आवश्यक दस्तावेज अन्य सभी प्रमाण पत्रों की अभिप्रमाणित छायाप्रति संलग्न करना अनिवार्य है। लिफाफे के ऊपर स्पष्ट अक्षरों में आवेदित पद का नाम उल्लेख करना अनिवार्य होगा।

आवेदन पत्र जिला परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय जिला- कोरबा (छ०ग०) के नाम से स्वयं उपस्थित होकर/पंजीकृत डाक (अवकाश दिवस को छोडकर) के माध्यम से कार्यालयीन समय पर प्रेषित किया जावें। निर्धारित अंतिम तिथि एवं समय के पश्चात् प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जावेगा।

महत्वपूर्ण लिंक एवं तारीख

यह भी पढ़ें:-HAL Apprentice Recruitment 2022: अपरेंटिस के 120 पदों पर 10वीं पास युवाओं की भर्ती।

नोट:- Job Alert 2022 विशेष शिक्षक (special-educator) पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार सबसे पहले ऊपर लिंक से नोटिफिकेशन डाउनलोड का अच्छी तरह से पढ़ और जाँच लें। इसके बाद ही इस पद के लिए आवेदन करें।

Recent Post

Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

लेटेस्ट नौकरी 

Scroll to Top