Rajasthan Latest Govt Jobs 2023: राजस्थान के हेल्थ विभाग में निकली सरकारी नौकरी।

CG Job Vacancy 2022-23:संरक्षण अधिकारी, सहायक ग्रेड-3 सह कंप्यूटर ऑपरेटर और भृत्य के संविदा पदों पर भर्ती।

Rajasthan Latest Govt Jobs Notification 2023:युवाओं के लिए राजस्थान में सरकारी नौकरी पाने का एक बहुत अच्छा मौका है। राज्य स्वास्थ्य और परिवार कल्याण संस्थान ने ईसीजी टेक्निशियन के पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। आवेदन करने के योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को अंतिम तारीख से पहले निर्धारित प्रारूप में आवेदन करना होगा। इसके लिए, राजस्थान स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं – sihfwrajasthan.com। इन रिक्तियों के बारे में ताजगी से जानकारी मिली है कि आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसलिए, अगर आप इच्छुक हैं तो तुरंत आवेदन करें।

Rajasthan Latest Govt Jobs:रिक्त पद

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 241 ईसीजी टेक्निशयन पदों पर भर्ती होगी। इनमें से 200 पद नियमित रिक्ति के हैं और 41 पद बैकलॉग रिक्ति के हैं। अन्य विवरणों के लिए, आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए नोटिस की जांच करें।

Rajasthan Latest Govt Jobs:ऑनलाइन आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास एक मान्यता प्राप्त बोर्ड से पास की हुई 12वीं की उत्तीर्णता होनी चाहिए। इसके साथ ही, उसे ईसीजी टेक्नोलॉजी में स्पेशलिस्ट डिप्लोमा की दो साल की अनुभवशाली होनी चाहिए। तीसरी शर्त यह है कि आवेदक को राजस्थान पैरामेडिकल काउंसिल में पंजीकृत होना चाहिए।

Rajasthan Latest Govt Jobs:आयु सीमा

जारी अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों की आयु सीमा 1 जनवरी 2024 को आवेदक की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

Rajasthan Latest Govt Jobs 2023 पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 350 रुपये है। एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 250 रुपये निर्धारित किया गया है। चयनित होने पर, महीने की 18,000 से 56,900 रुपये तक की वेतन प्राप्त की जा सकती है। वेतन मैट्रिक्स लेवल 5 के अनुसार होगी।

महत्वपूर्ण लिंक 

आधकारिक नोटिफिकेशन –यहाँ क्लिक करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहाँ क्लिक करें 

यह भी पढ़ें :-MP Govt Job Vacancy 2023:नेशनल हेल्थ मिशन के तहत स्टाफ नर्स के बंपर पदों पर भर्ती।

यह भी पढ़ें :-CC Govt Job Vacancy 2022-23: राजनांदगाव में स्टेनोग्राफर,सहायक ग्रेड 3 के पदों पर निकली सरकारी नौकरी।

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top