DDJOBS NEWS LOGO

DD JOBS NEWS

www.ddjobsnews.in

SSC Recruitment 2023 Apply Online for 205 post.

SSC Recruitment 2023

SSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवारों के लिए Staff Selection Commission (SSC) कर्मचारी चयन आयोग ने कई पदों पर निकाली। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन भर्ती परीक्षा 2023 के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की गई है, इस भर्ती अभियान के तहत 205 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आवेदन आमंत्रित की गई हैं। इस भर्ती परीक्षा के लिए अप्लाई 24 मार्च से 12 अप्रैल 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से कर सकतें है। यह भर्ती प्रक्रिया एसएससी में सरकारी नौकरियों के लिए एक अच्छा अवसर है। इच्छुक महिला एवं पुरुष उम्मीदवार SSC के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकतें हैं।

SSC Recruitment 2023 Apply Online इन पदों पर आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क, योग्यता मानदंड, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाकर Employment News PDF Download कर देख सकतें हैं एवं निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन कर सकतें हैं।

Staff Selection Commission (SSC) Official Website

SSC Recruitment 2023 Apply Online For 205 Post

​सरकारी रिजल्ट, लेटेस्ट जॉब, सरकारी नौकरी की अपडेट पाने के लिए DD Jobs News की ऑफिसियल वेबसाइट https://ddjobsnews.in/ पर विजिट करें।

JSSC Recruitment 2023:महत्वपूर्ण तिथि एवं आवेदन शुल्क।

 महत्वपूर्ण तिथि (Important Date)आवेदन शुल्क (Application Fee)
आवेदन करने की प्रारम्भ तिथि -24.03.2023
आवेदन करने की अंतिम तिथि -12.04.2023
परीक्षा शुल्क 100 / रूपए केवल सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी के पुरुष उम्मीदवारों के लिए।
अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, महिला (सभी श्रेणियों) उम्मीदवारों और पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों के लिए 50/रूपए है।
शुल्क का भुगतान BHIM UPI, नेट बैंकिंग, Visa, Master card, Maestro, RuPay Credit या Debit Card के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है।

SSC Recruitment 2023:रिक्त पदों का विवरण।

कर्मचारी चयन आयोग भर्ती परीक्षा 2023 जारी अधिसूचना के अनुसार 205 पद पर भर्ती की जाएगी। जिसके लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित की गई हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन कर सकतें हैं। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

SSC Recruitment 2023:योग्यता

कर्मचारी चयन आयोग भर्ती परीक्षा 2023 जारी अधिसूचना के अनुसार राज्य सरकार या केन्द्र सरकार या विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय, महाविद्यालय से किसी भी विषय में से कम से कम 50 प्रतिशत अंको के साथ स्नातक की डिग्री अनिवार्य है।

अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति एवं सभी कोटि के निःशक्त आरक्षित अभ्यर्थियों हेतु न्यूनतम 45 प्रतिशत अंको के साथ स्नातक डिग्री अनिवार्य हैं।अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

SSC Recruitment 2023:आयु सीमा (Age Limit)

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा (Age Limit) 01.01.2023 की स्थिति में न्यूनतम 35 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होना चाहिए। 

अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, महिला (सभी श्रेणियों) उम्मीदवारों आयु सीमा में छूट दी गई हैं, अधिक जानकारी देखने के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

SSC Recruitment 2023:चयन प्रक्रिया (Selection Process)

इन पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन को लिखित परीक्षा के माध्यम किया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया (How To Apply) 

आवेदन करने से पहले, आवेदकों को विवरणों को ध्यान से पढ़ना चाहिए और उनकी पात्रता की जांच करनी चाहिए।इस नौकरी के लिए आवेदन करने उम्मीदवारों को SSC की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/पर जाना होगा।

यदि आप अपने अपलोड किये गये फोटो एवं हस्ताक्षर से संतुष्ट हैं तो आवेदन पत्र को समर्पित (Submit) कर आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले लें तथा इसे भविष्य के लिए अपने पास सुरक्षित रखें।

परीक्षा शुल्क भुगतान करने के एक दिन के बाद पुनः लॉगईन कर परीक्षा शुल्क भुगतान का विवरण तथा अपना स्कैन किया हुआ (Scanned ) फोटो एवं पूर्ण हस्ताक्षर अपलोड कर दें।

आवेदन के प्रत्येक पृष्ठ को Save and Continue करने के पश्चात् अगले पृष्ठ की सूचना भरा जाना आवश्यक है। जिस तिथि को आप यह कार्य पूरा कर लेते हैं उसकी अगली तिथि को 12:00 बजे मध्याहन के पश्चात् पुनः लॉगईन करें एवं परीक्षा शुल्क का भुगतान कर दें।

पंजीकरण संख्या एवं पासवर्ड प्राप्त होते ही पुनः लॉग ईन कर अपने बारे में विस्तृत सूचना अंकित करें ।

पंजीकरण प्रक्रिया पूर्ण होते ही आपके मोबाईल फोन एवं ईमेल पर पंजीकरण संख्या एवं पासवर्ड आ जायेगा।

पंजीकरण संख्या एवं पासवर्ड को नोटकर सुरक्षित रखें क्योंकि भविष्य में लॉगईन करने के लिए इन दोनों की आवश्यकता होगी।

आवेदन पत्र भरने के लिए Online Application को Click करें तत्पश्चात अपना पंजीकरण (Registration) करें।

 

महत्वपूर्ण लिंक (Important Link)
Official WebsiteClick Here
Official Notification Click Here
Online ApplyClick Here
Image,thumbnail, canvaClick Here
compress-image/sizeClick Here
Join whatsapp Group Click Here
Join Telegram Group Click Here
Join Facebook GroupClick Here

Recent Post

Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

लेटेस्ट नौकरी 

Scroll to Top
MPPSC MPONLINE 2023 सहायक वन संरक्षक एवं वन क्षेत्रपाल भर्ती CG Supervisor Vyapam Vacancy 2023 Apply Online Atmanand School Vacancy 2023 In Chhattisgarh  Job Kind 2023 यहाँ 10वीं से लेकर ग्रेजुएट पास के लिए निकली नौकरी। Government Job Recruitment यहाँ पर निकली बंफर पदों पर भर्ती।
MPPSC MPONLINE 2023 सहायक वन संरक्षक एवं वन क्षेत्रपाल भर्ती CG Supervisor Vyapam Vacancy 2023 Apply Online Atmanand School Vacancy 2023 In Chhattisgarh  Job Kind 2023 यहाँ 10वीं से लेकर ग्रेजुएट पास के लिए निकली नौकरी। Government Job Recruitment यहाँ पर निकली बंफर पदों पर भर्ती।