DDJOBS NEWS LOGO

DD JOBS NEWS

www.ddjobsnews.in

Bastar Recruitment 2023 एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों हेतु शिक्षकों / छात्रावास अधीक्षक के पदों पर भर्ती।

Bastar Recruitment 2023 एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों हेतु शिक्षकों / छात्रावास अधीक्षक के पदों पर भर्ती।

Bastar Recruitment 2023:सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों हेतु अतिथि शिक्षकों (Guest Teacher) / छात्रावास अधीक्षक(Hostel superintendent) के पदों पर निकली बंफर भर्ती। छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय आदिम जाति कल्याण आवासीय एवं आश्रम शैक्षणिक संस्थान समिति रायपुर छ०ग० के अन्तर्गत जिला बस्तर में संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में शैक्षणिक सत्र 2023-24 हेतु अस्थाई रूप से मानदेय पर अध्यापन कार्य हेतु अतिथि शिक्षकों (Teacher Recruitment)(फेस अभ्यर्थी / सेवानिवृत्त शिक्षकों) / छात्रावास अधीक्षक(Hostel superintendent) (निश्चित मानदेय ) की व्यवस्था हेतु पात्र अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित की गई हैं।

 

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय भर्ती हेतु इच्छुक उम्मीदवार 13.04.2023 से 12.05.2023 तक आवेदन कस्र सकतें हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से निर्धारित प्रारुप में ऑफ़लाइन माध्यम से आवेदन आमंत्रित की गई हैं। 

Bastar Vacancy 2023 भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क, योग्यता मानदंड, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए विश्व-भारती की आधिकारिक वेबसाइट https://bastar.gov.in/ पर जाकर Employment News PDF Download कर देख सकतें हैं एवं निर्धारित प्रारूप में ऑफ़लाइन माध्यम से आवेदन कर सकतें हैं। नोटिफिकेशन लिंक इस पोस्ट के अंत में दिया गया हैं। Bastar Recruitment 2023 एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों हेतु शिक्षकों / छात्रावास अधीक्षक के पदों पर भर्ती।

Bastar District Official Website

Teacher And Hostel Superintendent Recruitment 2023 Apply For 61 Post.

​सरकारी रिजल्ट, लेटेस्ट जॉब, सरकारी नौकरी की अपडेट पाने के लिए DD Jobs News की ऑफिसियल वेबसाइट https://ddjobsnews.in/ पर विजिट करें।

Bastar Recruitment 2023:महत्वपूर्ण तिथि एवं आवेदन शुल्क।

 महत्वपूर्ण तिथि (Important Date) आवेदन शुल्क (Application Fee)

आवेदन करने की प्रारम्भ तिथि -13 अप्रैल 2023

आवेदन करने की अंतिम तिथि -12 मई 2023

सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी उम्मीदवारों को रु.00/

अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों को रु.00

 

 

Bastar Recruitment 2023:रिक्त पदों का विवरण।

Teacher And Hostel Superintendent Recruitment 2023 जारी अधिसूचना के अनुसार जिला बस्तर में संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों के लिए अतिथि शिक्षकों (Guest Teacher) / छात्रावास अधीक्षक(Hostel superintendent) के 61 पदों पर भर्ती की जाएगी इसके लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित की गई हैं। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

Bastar Recruitment 2023 :शैक्षणिक योग्यता / अन्य अर्हताएं 

पद 

शैक्षणिक योग्यता

TGT

न्यूनतम 50 प्रतिशत अंको के साथ एनसीईआरटी के रिजनल कॉलेज ऑफ एजुकेशन से संबंधित विषय में 04 साल का इंटीग्रेटेड कोर्स या संबंधित विषय में 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक की डिग्री।

PGT

न्यूनतम 50 प्रतिशत अंको के साथ एनसीईआरटी के रिजनल कॉलेज ऑफ एजुकेशन से संबंधित विषय में 02 साल का इंटीग्रेटेड कोर्स या संबंधित विषय में 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक की डिग्री।

Hostel Superintendent

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय स्नातक की डिग्री।

Bastar Recruitment 2023:वेतनमान

जारी अधिसूचना के अनुसार जिला बस्तर में संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों के लिए अतिथि शिक्षक TGT को 42000/ रूपए, PGT  को 45000/ रूपए और छात्रावास अधीक्षक पद पर चयनित उम्मीदवार को 36000/ प्रतिमाह वेतन दिया जायेगा।

Bastar Recruitment 2023 :आयु सीमा 

जारी अधिसूचना के अनुसार पीजीटी और TGT  उम्मीदवारों की आयु सीमा 01.04.2023 की स्थिति में न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 60 वर्ष होना चाहिए । छात्रावास अधीक्षक पद के न्यूनतम 26 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

Bastar Recruitment 2023:चयन प्रक्रिया 

जारी अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों का चयन प्रक्रिया योग्यता के आधार किया जावेगा।अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन  का अवलोकन करें।

आवेदन जमा करने की प्रक्रिया 

Teacher And Hostel Superintendent Bastar Recruitment 2023 भर्ती एवं पात्रता की शर्तें एवं आवश्यक शैक्षणिक अर्हताएं योग्य इच्छुक अभ्यर्थी BASTAR की आधिकारिक वेबसाइट https://bastar.gov.in/  में जाकर नोटिफिकेशन देखा जा सकता हैं। 

उम्मीदवार निर्धारित आवेदन पत्र प्रारूप में समस्त स्व-प्रमाणित अभिलेखो के साथ एक बंद बड़े लिफाफा में सील बंद कर संबंधित जिले के जिला स्तरीय समिति के कार्यालय में रजिस्टर्ड डाक से या स्पीड पोस्ट से ही भेजा जाये भेजे जाने वाले लिफाफे के ऊपर स्पष्ट रूप से एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों के लिए अतिथि शिक्षक / अधीक्षक भर्ती हेतु आवेदन पत्र वर्ष 2023-24 लिखा जाना अनिवार्य होगा।

Letes Job

महत्वपूर्ण लिंक (Important Link)

Official Website Click Here
Official Notification Click Here
Ofline Apply Ofline Apply
Image,thumbnail, canva Click Here
compress-image/size Click Here
Join whatsapp Group  Click Here
Join Telegram Group  Click Here
Join Facebook Group Click Here

Recent Post

Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

लेटेस्ट नौकरी 

Scroll to Top
MPPSC MPONLINE 2023 सहायक वन संरक्षक एवं वन क्षेत्रपाल भर्ती CG Supervisor Vyapam Vacancy 2023 Apply Online Atmanand School Vacancy 2023 In Chhattisgarh  Job Kind 2023 यहाँ 10वीं से लेकर ग्रेजुएट पास के लिए निकली नौकरी। Government Job Recruitment यहाँ पर निकली बंफर पदों पर भर्ती।
MPPSC MPONLINE 2023 सहायक वन संरक्षक एवं वन क्षेत्रपाल भर्ती CG Supervisor Vyapam Vacancy 2023 Apply Online Atmanand School Vacancy 2023 In Chhattisgarh  Job Kind 2023 यहाँ 10वीं से लेकर ग्रेजुएट पास के लिए निकली नौकरी। Government Job Recruitment यहाँ पर निकली बंफर पदों पर भर्ती।