बिहार लोक सेवा आयोग में 1051 पदों पर निकली भर्ती।

BPSC Recruitment 2024 Apply Online For 1051 Post,bpsc,bpsc online,bpsc. bih. nic. in,bpsc official website,bpsc syllabus in hindi,bpsc job 2024

BPSC Recruitment 2024:बिहार लोक सेवा आयोग ने एग्रीकल्चर क्षेत्र में पढ़ाई कर रहे युवाओं के लिए निकाली नौकरी । इस भर्ती अभियान के तहत एक हजार से अधिक पदों पर आवेदन आमंत्रित किया गया है। इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाने के लिए यदि आप योग्य हैं और इसमें रुचि रखते हैं, तो इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकतें हैं । अप्लाई करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2024 है।

BPSC Recruitment 2024:विभिन्न पदों की विवरण

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 1051 पदों को भरा जाएगा, जो इस प्रकार हैं –

  1. एग्रीकल्चर सब डायरेक्टर – 155 पद
  2. असिस्टेंट डायरेक्टर (एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग) – 19 पद
  3. असिस्टेंट डायरेक्टर (प्लांट प्रोटेक्शन) – 11 पद
  4. ब्लॉक एग्रीकल्चर ऑफिसर – 866 पद

BPSC Recruitment 2024:आवश्यक योग्यता और आयु सीमा

आवेदन करने के लिए आवश्यक योग्यता प्रत्येक पद के अनुसार भिन्न है। एग्रीकल्चर और संबंधित क्षेत्रों में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा 21 से 37 वर्ष तक है, जबकि आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

BPSC Recruitment 2024:आवेदन कैसे करें

बीपीएससी के इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जाएं और वहां से आवश्यक जानकारी प्राप्त करें। ऑनलाइन अप्लाई करने की आखिरी तिथि 28 जनवरी 2024 है।

चयन प्रक्रिया

यहां चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवार साक्षात्कार के लिए योग्य होंगे।

आवेदन शुल्क 

जनरल कैटेगरी के आवेदकों को 750 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि आरक्षित श्रेणी, एससी, एसटी, महिला एवं पीएच श्रेणी के लिए यह शुल्क 200 रुपये है।

यह भी पढ़ें :-शिक्षण एवं चिकित्सा क्षेत्र में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल, डिमरापाल के लिए संविदा नौकरी के लिए गोल्डन ऑप्पोर्ट्यूनिटी

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top