BSF Recruitment 2022:सीमा सुरक्षा बल में पशु चिकित्सा सहायक सर्जन पद पर भर्ती के लिए 09 जनवरी आखरी तिथि।

BSF Recruitment 2022

BSF Recruitment 2022: सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) में पशु चिकित्सा सहायक सर्जन (सहायक कमांडेंट) ग्रुप-ए (Veterinary Assistant Surgeon (Assistant Commandant) Group-A)के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक पुरुष और महिला भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित की गई हैं। ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करने की अंतिम तिथि 09.01.2023 हैं।

सीमा सुरक्षा बल भर्ती 2022 के लिए जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं की है वे जल्द ही BSF के आधिकारिक वेबसाइट https://rectt.bsf.gov.in/ में जाकर आवेदन कर सकतें हैं। भर्ती से जुड़ीं जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें। नोटिफिकेशन लिंक इस पोस्ट के अंत में दिया गया हैं।

Border Security Force(BSF)

BSF Recruitment 2022 Apply Online For 20 Post.

सरकारी रिजल्ट, लेटेस्ट जॉब, सरकारी नौकरी की अपडेट पाने के लिए DD Jobs News की ऑफिसियल वेबसाइट https://ddjobsnews.in/ पर विजिट करें।

BSF Recruitment 2023:महत्वपूर्ण तिथि एवं आवेदन शुल्क।

                   महत्वपूर्ण तिथि                      (Important Date) आवेदन शुल्क (Application Fee)
आवेदन करने की अंतिम तिथि -09.01.2023

 

 

अनारक्षित -400/

SC/ST/OBC-40/

BSF Recruitment 2023:रिक्त पदों का विवरण।

जारी अधिसूचना के अनुसार सीमा सुरक्षा बल(Border Security Force) के द्वारा पशु चिकित्सा सहायक सर्जन (सहायक कमांडेंट) ग्रुप-ए के पद के लिए ऑनलाइन माध्यम से 20 पदों पर भर्ती की जाएगी।

पद का विवरण:-

पद का नाम  पद संख्या 
पशु चिकित्सा सहायक सर्जन (सहायक कमांडेंट) ग्रुप-ए 20

BSF Recruitment 2022:योग्यता (Qualification

BSF भर्ती 2022 जारी अधिसूचना के अनुसार BSF में पशु चिकित्सा सहायक सर्जन (सहायक कमांडेंट) ग्रुप-ए के लिए अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता उम्मीदवार के पास भारतीय पशु चिकित्सा परिषद में पंजीकरण के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पशु चिकित्सा विज्ञान और पशुपालन में स्नातक की डिग्री या समकक्ष होना चाहिए।

BSF Recruitment 2022आयु सीमा (Age Limit)

सीमा सुरक्षा बल भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा (Age Limit) 01.01.2022 की स्थिति में 23 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होना चाहिए। आयु सीमा में छूट सम्बंधित जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

BSF Recruitment 2022:वेतनमान

सीमा सुरक्षा बल भर्ती 2022 जारी अधिसूचना के अनुसार पशु चिकित्सा सहायक सर्जन (सहायक कमांडेंट) ग्रुप-ए के पद के लिए 56100-177500 वेतन मिलेगा।

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

BSF भर्ती 2022 भर्ती अभियान के तहत उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा,शारीरिक मानक परीक्षण, शारीरिक दक्षता परीक्षण के आधार पर किया जायेगा। 

आवेदन प्रक्रिया (How To Apply) 
  • सीमा सुरक्षा बल भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार सबसे पहले BSF के आधिकारिक वेबसाइट https://rectt.bsf.gov.in/ में जाना होगा।
  • आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को भलीन भांति पढ़ लें।
  • इसके बाद अपना नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल दर्ज कर रजिस्ट्रेशन कर लें।
  • इसके बाद ऑनलाइन फॉर्म में अपना सम्पूर्ण जानकारी भरें।
  • और अंत में फॉर्म का प्रिंट कर लें।
आवश्यक निर्देश 
  • ऑनलाइन आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन विस्तृत विज्ञापन के अनुसार शैक्षिक/तकनीकी योग्यता, आयु, शारीरिक मानक परीक्षण, शारीरिक दक्षता परीक्षण और अन्य मानदंडों को भलीन भांति चेक कर लें।
  • आरक्षण का लाभ लेने वाले ईडब्ल्यूएस / ओबीसी / एससी / एसटी उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे आवेदन के समय उनके पास निर्धारित प्रारूप में प्रमाण पत्र होना चाहिए।
  • उम्मीदवारों ऑनलाइन आवेदन करते समय अपना सही और सक्रिय ई-मेल पता और मोबाइल नंबर भरें क्योंकि ई-मेल/एसएमएस के माध्यम से पत्राचार किया जा सकता है।
  • उम्मीदवारों ऑनलाइन आवेदन करते समय पूरी सावधानी बरतें। यह भी सुनिश्चित करें कि मैट्रिक प्रमाण पत्र में दिए गए अनुसार आवेदन पत्र के सभी विवरण भरे जाने चाहिए।
  • उम्मीदवार आवेदन पत्र में सही जानकारी भरें जैसे पद का नाम, उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम, पता, श्रेणी, जन्म तिथि, वैवाहिक स्थिति, मोबाइल नंबर, ई-मेल पता, शैक्षिक/तकनीकी योग्यता आदि के साथ व्यक्तिगत जानकारी ऑनलाइन भरेंगे और सभी आवश्यक जानकारी को अच्छी तरह से जांच लें।

 

BSF Recruitment 2022 Official Website.

BSF Recruitment 2022 Employment News PDF Download 

महत्वपूर्ण लिंक (Important Link)
Official Website Click Here
Official Notification Click Here
Apply Online Click Here
Join whatsapp Group  Click Here
Join Telegram Group  Click Here
Join Facebook Group Click Here

यह भी पढ़ें:-MPPSC Exam 2023:मध्यप्रदेश राज्य सेवा एवं वन सेवा परीक्षा 2022, ऑनलाइन आवेदन 10 जनवरी से।

यह भी पढ़ें:-UPSC Recruitment 2023: संघ लोक सेवा आयोग में 20 पदों पर निकली भर्ती।

यह भी पढ़ें:-OPSC Recruitment 2022:ओडिशा स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सा अधिकारी के 3481 पदों पर भर्ती।

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top