CG PSC Vacancy 2023: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने 12 वीं पास के लिए निकाली बंफर भर्ती।

Hostel Superintendent Recruitment Examination 2023,CG PSC Vacancy 2023

CG PSC Vacancy 2023: सरकारी नौकरी (Government Job) की तलाश कर रहे छत्तीसगढ़ राज्य के उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर हैं,वर्तमान में कई विभागों में बंफर भर्ती चल रही, वहीँ Chhattisgarh Public Service Commission (छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग) ने भी 12 वीं पास के लिए (CG PSC Recruitment Examination 2023) छात्रावास अधीक्षक के 500 पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया हैं। सीजी पीएससी भर्ती परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार CG PSC के आधिकारिक वेबसाइट में जाकर आवेदन कर सकतें  हैं। 

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग भर्ती परीक्षा 2023 हेतु आवेदन प्रक्रिया 20 मई 2023 से 08 जून 2023 तक निर्धारित की गई हैं। इस पद के लिए निर्धारित योग्यता रखने वाले इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार उक्त तिथि से छात्रावास अधीक्षक भर्ती 2023 हेतु आवेदन कर सकतें हैं। 

Hostel Superintendent Recruitment Examination 2023 आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क, योग्यता मानदंड, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया आदि के बारे में विस्तृत जानकारी एवं ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया के समबन्ध में उम्मीदवार CG PSC की आधिकारिक वेबसाइट https://psc.cg.gov.in/ पर जाकर Employment News PDF Download  का अवलोकन सकतें हैं एवं निर्धारित तिथि तक छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन माध्यम से (CG PSC Vacancy 2023) आवेदन कर सकतें हैं। विभागीय नोटिफिकेशन लिंक इस पोस्ट के अंत में दिया गया हैं।

Chhattisgarh Public Service Commission(CGPSC)

Hostel Superintendent Recruitment Apply For 500 Post.

WWW.DDJOBSNEWS.IN

सरकारी रिजल्ट, लेटेस्ट जॉब, सरकारी नौकरी की अपडेट पाने के लिए DD Jobs News की ऑफिसियल वेबसाइट https://ddjobsnews.in/ पर विजिट करें।

1.CG PSC Vacancy 2023:महत्वपूर्ण तिथि एवं आवेदन शुल्क। 

 

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग भर्ती परीक्षा 2023 जारी अधिसूचना के अनुसार छात्रावास अधीक्षक के पदों पर भर्ती हेतु आवेदन करने की महत्वपूर्ण तिथि और आवेदन शुल्क का विवरण –

तिथि

आवेदन शुल्क।

आवेदन करने की प्रारम्भ तिथि 20 मई 2023

आवेदन करने की अंतिम तिथि 06 जून 2023

त्रुटि सुधर करने की तिथि 09.06.2023 To 10.06.2023

प्रवेश पात्र जारी करने की तिथि –

छत्तीसगढ़ राज्य के किसी भी उम्मीदवारों को किसी प्रकार की शुल्क देय नहीं होगी।

2.रिक्त पदों का विवरण।शैक्षणिक योग्यता

 

Hostel Superintendent Recruitment Examination 2023 जारी अधिसूचना के अनुसार छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग भर्ती परीक्षा 2023 के माध्यम छात्रावास अधीक्षक के 500 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित की गई हैं। पद संख्या एवं शैक्षणिक योग्यता का विवरण इस प्रकार हैं:-

स्कूल का नाम   पद का नाम/ पद संख्या  शैक्षणिक योग्यता

छात्रावास अधीक्षक (ग्रेड-D)

500 पद  किसी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से (10+2) पद्धति से हायर सेकंडरी परीक्षा उत्तीर्ण की हों एवं कंप्यूटर का ज्ञान हो।

3.वेतनमान

 

CG PSC Vacancy 2023 छात्रावास अधीक्षक के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मेट्रिक्स लेवल-6 के तहत वेतन प्राप्त होंगें।

4.आयु सीमा 

 

CG PSC Vacancy 2023 छात्रावास अधीक्षक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 01.01.2023 की स्थिति में न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट दी गई हैं। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

5.चयन प्रक्रिया 

 

CG PSC Vacancy 2023 छात्रावास अधीक्षक के पदों पर जारी अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा से मेरिट के आधार पर चयनित की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें 

6.आवेदन जमा करने की प्रक्रिया 

 

Hostel Superintendent Recruitment Examination 2023 आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को Chhattisgarh Public Service Commission (छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग) की आधिकारिक वेबसाइट https://psc.cg.gov.in/ में जाकर नोटिफिकेशन को अच्छे से अध्ययन कर लेना चाहिए।इसके बाद ही CG PSC Vacancy 2023 के लिए अप्लाई करें।

CG PSC Vacancy 2023:महत्वपूर्ण लिंक

Official Website Click Here
Official Notification Click Here
Online Apply Click Here
Image,thumbnail, canva Click Here
compress-image/size Click Here
Join whatsapp Group  Click Here
Join Telegram Group  Click Here
Join Facebook Group

Click Here

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top