CGPSC Recruitment 2023:छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग ने निकाली 10 पदों पर भर्ती।

CGPSC Recruitment 2023,Examination Notification, Apply For 10 Post.

CGPSC Recruitment 2023: नौकरी की तलाश कर रहें छत्तीसगढ़ राज्य के युवाओं के लिए लोकसेवा आयोग (CGPSC Vacancy) ने निकाली 10 पदों पर भर्ती। (सीजीपीएससी) छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग (Chhattisgarh Public Service Commission) चिकित्सा शिक्षा विभाग के अंतर्गत एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया हैं। (CGPSC Vacancy 2023) सीजीपीएससी भर्ती अभियान के तहत 10 पद पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती अभियान के में जिला आयुर्वेद अधिकारी के 04 पद, व्याख्याता के 04 पद और सहायक संचालक (तकनीकी) के 02 पद शामिल हैं। जिसके लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित की गई हैं।

यह भर्ती प्रक्रिया 15 मई 2023 से शुरू होगी और 03 जून तक चलेगी। इस पद के लिए निर्धारित योग्यता रखने वाले एवं इच्छुक उम्मीदवार उक्त तिथि से सीजीपीएससी भर्ती 2023 हेतु ऑनलाइन आवेदन कर सकतें हैं। 

CGPSC Recruitment Examination 2023 के लिए आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क, योग्यता मानदंड, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए CGPSC की आधिकारिक वेबसाइट https://psc.cg.gov.in/ पर जाकर Employment News PDF Download  देख सकतें हैं एवं निर्धारित तिथि तक सीजीपीएससी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकतें हैं। नोटिफिकेशन लिंक इस पोस्ट के अंत में दिया गया हैं।

Chhattisgarh Public Service Commission (CGPSC)

CGPSC Recruitment 2023,

Examination Notification, Apply For 10 Post.

WWW.DDJOBSNEWS.IN

सरकारी रिजल्ट, लेटेस्ट जॉब, सरकारी नौकरी की अपडेट पाने के लिए DD Jobs News की ऑफिसियल वेबसाइट https://ddjobsnews.in/ पर विजिट करें।

1.महत्वपूर्ण तिथि एवं आवेदन शुल्क।  CGPSC Recruitment 2023.

 

CGPSC Recruitment Examination 2023 छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग (CGPSC) के द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार आवेदक को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा जो इस प्रकार हैं:-

तिथि आवेदन शुल्क।

आवेदन करने की प्रारम्भ तिथि 15 मई 2023

आवेदन करने की अंतिम तिथि 03 जून 2023

छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय निवासी को आवेदन शुल्क में छूट।

बहार राज्य के आवेदक को 400/ रूपए आवेदन शुल्क देना होगा।

2.रिक्त पदों का विवरण।शैक्षणिक योग्यता

 

CGPSC Recruitment 2023 छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग भर्ती हेतु जारी अधिसूचना के अनुसार कुल 10 पदों पर भर्ती की जाएगी। CGPSC Vacancy 2023 पद और पद संख्या डिटेल चेक करें:-

पद का नाम  पद संख्या  शैक्षणिक योग्यता 
जिला आयुर्वेद अधिकारी 

04 पद,

 भारतीय चिकित्सा केन्द्रीय परिषद् द्वारा मान्यता प्राप्त संस्था से आयुर्वेद में स्नातक उपाधि, इन्टर्नशिप सहित ।विधि द्वारा स्थापित किसी आयुर्वेद मण्डल में पंजीकृत ।
व्याख्याता 

04 पद,

किसी विश्वविद्यालय से आयुर्वेद में स्नातक उपाधि या इसके समकक्ष जैसा कि भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद या अधिनियम के तहत भारतीय चिकित्सा पद्धति राष्ट्रीय आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त है।

सहायक संचालक (तकनीकी) 

02 पद,

एम सी आई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्था से MBBS की डिग्री होनी चाहिए एवं मेडिकल कौंसिल ऑफ़ इंडिया से जीवित पंजीयन होना चाहिए

3.वेतनमान

 

CGPSC Recruitment 2023 सीजीपीएससी की जिला आयुर्वेद अधिकारी,व्याख्याता,सहायक संचालक (तकनीकी) पद के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार चयनित उम्मीदवारों को वेतनमान इस प्रकार प्राप्त होंगें :-

पद का नाम  वेतनमान 
जिला आयुर्वेद अधिकारी 
Pay level-13वेतनमान RS. 63300 – 213100 के आधार पर वेतन मिलेगा।
व्याख्याता 
Pay level-19 A वेतनमान RS. 57700 – 182400 के आधार पर वेतन मिलेगा।
सहायक संचालक (तकनीकी)  Pay level-12 वेतनमान RS. 56100 – 177500 के आधार पर वेतन मिलेगा।

4.आयु सीमा 

 

CGPSC Recruitment 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 01.01.2023 की स्थिति में 25 वर्ष से कम और 35 वर्ष अधिक नहीं होनी चाहिए।

वही एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी वर्ग, महिला उम्म्मीद्वारों को आयु सीमा में छूट प्रदान किया गया हैं। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

5.चयन प्रक्रिया 

 

CGPSC Recruitment 2023 जारी पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें 

6.आवेदन जमा करने की प्रक्रिया 

 

CGPSC Recruitment 2023 भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लेना चाहिए। इसके बाद CGPSC की आधिकारिक वेबसाइट https://psc.cg.gov.in/ में जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। 

इसके बाद उम्मीदवार Home Page पर जाकर Online Application को क्लिक कर पंजीयन करना होगा।

इसके लिए मोबाइल नंबर, ईमेल ID आवश्यक होगा।

पंजीकृत मोबाइल, ईमेल में ही ID ,पॉसवर्ड प्राप्त होंगे।

इसी ID ,पॉसवर्ड से लॉगिन कर ऑनलाइन फॉर्म को भरना होगा।

और आवेदन शुल्क जमा करना होगा और अंत में समिट बटन को क्लिक करे।

7.महत्वपूर्ण लिंक (Important Link)

 

Official Website Click Here
Official Notification जिला आयुर्वेद अधिकारी, व्याख्याता, सहायक संचालक (तकनीकी)
Online Apply Click Here
Image,thumbnail, canva Click Here
compress-image/size Click Here
Join whatsapp Group  Click Here
Join Telegram Group  Click Here
Join Facebook Group

Click Here

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top