DDJOBS NEWS LOGO

DD JOBS NEWS

www.ddjobsnews.in

CRPF Recruitment 2023: सीआरपीएफ में कांस्टेबल (तकनीकी और ट्रेडमैन) के 9212 पदों पर बंफर भर्ती

crpf recruitment 2023 apply online

CRPF Recruitment 2023: नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए CRPF (Central Reserve Police Force) ने कांस्टेबल (तकनीकी/ट्रेड्समेन) के पद के लिए भर्ती निकाली है। जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर उम्मीदारों से आवेदन आमंत्रित की गई हैं। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 9212 पद पर (पुरुष 9105 पद और महिला 107 पद) भर्ती की जाएगी। इस पद हेतु आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 27 मार्च 2023 से 25 अप्रैल 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण और चयनित उम्मीदवारों के लिए अंतिम चयन चरण में मेडिकल जांच के माध्यम से चयनित किया जाएगा।

CRPF जॉब 2023 के लिए आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क, योग्यता मानदंड, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://crpf.gov.in/ पर जाकर Employment News PDF Download कर देख सकतें हैं एवं निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन कर सकतें हैं।

Central Reserve Police Force Official Website

CRPF Recruitment Notification 2023 Apply For 9212 Post

​सरकारी रिजल्ट, लेटेस्ट जॉब, सरकारी नौकरी की अपडेट पाने के लिए DD Jobs News की ऑफिसियल वेबसाइट https://ddjobsnews.in/ पर विजिट करें।

cRPF Recruitment 2023:महत्वपूर्ण तिथि एवं आवेदन शुल्क।

 महत्वपूर्ण तिथि (Important Date)आवेदन शुल्क (Application Fee)
आवेदन करने की प्रारम्भ तिथि -27.03.2023
आवेदन करने की अंतिम तिथि -25.04.2023
परीक्षा शुल्क100 / केवल सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी के पुरुष उम्मीदवारों के लिए।
अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, महिला (सभी श्रेणियों) उम्मीदवारों और पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों को छूट दी गई है।
शुल्क का भुगतान BHIM UPI, नेट बैंकिंग, Visa, Master card, Maestro, RuPay Credit या Debit Card के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है।

cRPF Recruitment 2023:रिक्त पदों का विवरण।

Central Reserve Police Force जॉब्स 2023 भर्ती अभियान के तहत कांस्टेबल (तकनीकी/ट्रेड्समेन) के कुल 9212 पद (पुरुष 9105 पद और महिला 107 पद) भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित की गई हैं। पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन कर सकतें हैं।

cRPF Recruitment 2023:योग्यता

Post Name
CT/Driverकिसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम मैट्रिक या समकक्ष, या केंद्रीय या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय
हैवी ट्रांसपोर्ट व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए और भर्ती के समय ड्राइविंग टेस्ट पास करना चाहिए.
CT/MechanicMotorVehicleकिसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या समकक्ष से 10+2 परीक्षा प्रणाली में न्यूनतम मैट्रिकुलेट या 10वीं कक्षा उत्तीर्ण।
For all other Tradesmenकिसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम मैट्रिकुलेशन या समकक्ष, या केंद्रीय या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या पूर्व सेना कर्मियों के मामले में समकक्ष सेना योग्यता।
(PioneerWing)CT(Mason/Plumber/Electricianकिसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन या समकक्ष।

cRPF Recruitment 2023:वेतनमान

सीआरपीएफ में कांस्टेबल भर्ती हेतु जारी अधिसूचना के अनुसार चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह PAY SCALE: Pay level-3 ( Rs. 21,700 – 69,100) के अनुसार सैलरी मिलेगी।

cRPF Recruitment 2023:आयु सीमा (Age Limit)

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा (Age Limit) 01.08.2023 की स्थिति में न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष होना चाहिए। आयु सीमा में छूट की जानकारी देखने के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

cRPF Recruitment 2023:चयन प्रक्रिया (Selection Process)

इन पदों पर योग्य उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण और चयनित उम्मीदवारों के लिए अंतिम चयन चरण में मेडिकल जांच के माध्यम से चयनित किया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया (How To Apply) 

आवेदन करने से पहले, आवेदकों को विवरणों को ध्यान से पढ़ना चाहिए और उनकी पात्रता की जांच करनी चाहिए।इस नौकरी के लिए आवेदन करने उम्मीदवारों को CRPF की आधिकारिक वेबसाइट https://crpf.gov.in/ पर जाना होगा।

उम्मीदवारों के पास एक वैध व्यक्तिगत ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए।

आवेदन अनुक्रम संख्या, पासवर्ड और अन्य सभी महत्वपूर्ण संचार/अलर्ट एक ही पंजीकृत ई-मेल आईडी पर भेजे जाएंगे

पंजीकरण के बाद, उम्मीदवार को लॉगिन करना होगा और आवेदन पत्र में अन्य विवरण जैसे व्यक्तिगत विवरण, योग्यता विवरण और घोषणा आदि को पूरा करना होगा।

 

महत्वपूर्ण लिंक (Important Link)
Official WebsiteClick Here
Official Notification Click Here
Online ApplyClick Here
Image,thumbnail, canvaClick Here
compress-image/sizeClick Here
Join whatsapp Group Click Here
Join Telegram Group Click Here
Join Facebook GroupClick Here

Recent Post

Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

लेटेस्ट नौकरी 

Scroll to Top
MPPSC MPONLINE 2023 सहायक वन संरक्षक एवं वन क्षेत्रपाल भर्ती CG Supervisor Vyapam Vacancy 2023 Apply Online Atmanand School Vacancy 2023 In Chhattisgarh  Job Kind 2023 यहाँ 10वीं से लेकर ग्रेजुएट पास के लिए निकली नौकरी। Government Job Recruitment यहाँ पर निकली बंफर पदों पर भर्ती।
MPPSC MPONLINE 2023 सहायक वन संरक्षक एवं वन क्षेत्रपाल भर्ती CG Supervisor Vyapam Vacancy 2023 Apply Online Atmanand School Vacancy 2023 In Chhattisgarh  Job Kind 2023 यहाँ 10वीं से लेकर ग्रेजुएट पास के लिए निकली नौकरी। Government Job Recruitment यहाँ पर निकली बंफर पदों पर भर्ती।