Delhi High Court Job Vacancy 2023 Apply For 127 POST

Delhi High Court Job Vacancy 2023 Apply For 127 POST

Delhi High Court Job Vacancy:दिल्ली उच्च न्यायालय में सीनियर पर्सनल असिस्टेंट और पर्सनल असिस्टेंट ( Senior Personal Assistant and Personal Assistant Examination – 2023) के पदों के लिए रिक्तियों पर भर्ती की घोषणा की गई है। इस भर्ती अभियान के तहत 127 पदों पर भर्ती की जाएगी।इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सीनियर पर्सनल असिस्टेंट और पर्सनल असिस्टेंट भर्ती परीक्षा – 2023 के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 06 मार्च से शुरू हो गई हैं,अंतिम तिथि 31 मार्च  2023 है।

योग्यता और अन्य आवश्यक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाँच करें। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें और आवेदन पत्र में सभी आवश्यक दस्तावेजों को संलग्न करें।

सीनियर पर्सनल असिस्टेंट और पर्सनल असिस्टेंट भर्ती परीक्षा – 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क, योग्यता मानदंड, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट या इस वेबसाइट recruitment.nta.nic.in पर जाकर Employment News PDF Download कर देख सकतें हैं एवं निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन कर सकतें हैं।

High Court of Delhi Recruitment Examinations Official Website

Delhi High Court Job Vacancy 2023 Apply Online For 127 Post

​सरकारी रिजल्ट, लेटेस्ट जॉब, सरकारी नौकरी की अपडेट पाने के लिए DD Jobs News की ऑफिसियल वेबसाइट https://ddjobsnews.in/ पर विजिट करें।

Delhi High Court Job Vacancy:महत्वपूर्ण तिथि एवं आवेदन शुल्क।

 महत्वपूर्ण तिथि (Important Date) आवेदन शुल्क (Application Fee)

आवेदन करने की प्रारम्भ तिथि -06 मार्च 2023
आवेदन करने की अंतिम तिथि -31 मार्च 2023

आवेदन सुधार के लिए 03 – अप्रैल 2023

आवेदन शुल्क 1000 / रूपए केवल सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी के पुरुष उम्मीदवारों के लिए।
अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, महिला (सभी श्रेणियों) उम्मीदवारों और पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों के लिए 800/रूपए है।
शुल्क का भुगतान BHIM UPI, नेट बैंकिंग, Visa, Master card, Maestro, RuPay Credit या Debit Card के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है।

Delhi High Court Job Vacancy:रिक्त पदों का विवरण।

Senior Personal Assistant and Personal Assistant Recruitment Examination – 2023  के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार 127 पद पर भर्ती की जाएगी। जिसके तहत वरिष्ठ निजी सहायक 60 पद और निजी सहायक 67 पद के लिए आवेदन आमंत्रित की गई हैं।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन कर सकतें हैं। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

Delhi High Court Job Vacancy: योग्यता

सीनियर पर्सनल असिस्‍टेंट के पद के लिए – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक और गति 110 w.p.m से कम नहीं है। आशुलिपि (अंग्रेजी) में और 40 शब्द प्रति मिनट। में कंप्यूटर पर टंकण (अंग्रेजी) के साथ कंप्यूटर का अच्छा काम करने का ज्ञान।

पर्सनल असिस्टेंट के पद के लिए – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक और 100 w.p.m से कम नहीं की गति होने आशुलिपि (अंग्रेजी) में और 40 शब्द प्रति मिनट। में कंप्यूटर पर टंकण (अंग्रेजी) के साथ कंप्यूटर का अच्छा काम करने का ज्ञान।

Delhi High Court Job Vacancy :आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा (Age Limit) 01.01.2023 की स्थिति में न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 32 वर्ष होना चाहिए। 

अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, महिला (सभी श्रेणियों) उम्मीदवारों आयु सीमा में छूट दी गई हैं, अधिक जानकारी देखने के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

Delhi High Court Job Vacancy:चयन प्रक्रिया 

योग्य उम्मीदवारों को अंग्रेजी टंकण परीक्षा, अंग्रेजी आशुलिपि के लिए उपस्थित होना आवश्यक होगा। जारी अधिसूचना के अनुसार  टेस्ट, मुख्य (वर्णनात्मक) परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा।

Delhi High Court Job Vacancy:वेतनमान 

जारी अधिसूचना के अनुसार सीनियर पर्सनल असिस्टेंट पदों पर चयनित उम्मीदवारों को Group- ‘B’ 8 th Level of Paymatrix of 7th CPC सैलरी दिया जायेगा।

पर्सनल असिस्टेंट Group- ‘B’ 7 th Level of Paymatrix of 7th CPC सैलरी दिया जायेगा। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

Delhi High Court Job Vacancy:आवेदन प्रक्रिया 
  • आवेदन करने से पहले, आवेदकों को विवरणों को ध्यान से पढ़ना चाहिए और उनकी पात्रता की जांच करनी चाहिए।इस नौकरी के लिए आवेदन करने उम्मीदवारों को दिल्ली उच्च न्यायालय की इस आधिकारिक वेबसाइट www.delhihighcourt.nic.इन या recruitment.nta.nic.in पर जाना होगा।
  • उम्मीदवार अपनी ईमेल-आईडी और मोबाइल नंबर का उपयोग करके ऑनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण करेंगे 
  • अब उम्मीदवार अपनी सारी जानकारी फॉर्म में भरें।
  • आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करें।
  • अब आवेदन शुल्क भरें।
  • अब अवदान का एक प्रिंट निकाल ले और सुरक्षित रख लें।

F&Q

QUS. 1 . What is delhi high court assistant salary?

ans:- Group- ‘B’ 8 th Level of Paymatrix of 7th CPC

Letes Job

महत्वपूर्ण लिंक (Important Link)
Official Website Click Here
Official Notification Click Here
Online Apply Click Here
Image,thumbnail, canva Click Here
compress-image/size Click Here
Join whatsapp Group  Click Here
Join Telegram Group  Click Here
Join Facebook Group Click Here

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top
MPPSC MPONLINE 2023 सहायक वन संरक्षक एवं वन क्षेत्रपाल भर्ती CG Supervisor Vyapam Vacancy 2023 Apply Online Atmanand School Vacancy 2023 In Chhattisgarh  Job Kind 2023 यहाँ 10वीं से लेकर ग्रेजुएट पास के लिए निकली नौकरी। Government Job Recruitment यहाँ पर निकली बंफर पदों पर भर्ती।
MPPSC MPONLINE 2023 सहायक वन संरक्षक एवं वन क्षेत्रपाल भर्ती CG Supervisor Vyapam Vacancy 2023 Apply Online Atmanand School Vacancy 2023 In Chhattisgarh  Job Kind 2023 यहाँ 10वीं से लेकर ग्रेजुएट पास के लिए निकली नौकरी। Government Job Recruitment यहाँ पर निकली बंफर पदों पर भर्ती।