EMRS Recruitment 2023:एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय में निकली सरकारी नौकरी।

EMRS Recruitment 2023एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय में निकली सरकारी नौकरी।

EMRS Recruitment 2023:एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय ने भर्ती के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती अभियान में हजारों पदों पर भर्तियां की जाएगी जिनमें शिक्षण और गैर-शिक्षण पद शामिल हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक साइट emrs.tribal.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आपको यहां पर आवेदन करने की अंतिम तिथि भी मिल जाएगी, जो कि 31 जुलाई तक है। तो जल्दी से आवेदन करें और अपने भविष्य को सुन्दर बनाएं।

EMRS Recruitment 2023:पदों का विवरण

इस भर्ती अभियान में कुल 4,062 पदों को भरने का इंतजाम किया गया है। इन पदों में शिक्षण और गैर-शिक्षण संबंधित हैं, जिनमें विभिन्न क्षेत्रों में नौकरियां हैं।

EMRS Recruitment 2023:परीक्षा विवरण

ईएमआरएस कर्मचारी चयन परीक्षा (ईएसएसई-2023) “ओएमआर आधारित (पेन-पेपर)” मोड में आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में होगी। साथ ही, पीजीटी (तृतीय भाषा) पद के लिए परीक्षा का भाग-V तीसरी भाषा में आयोजित किया जाएगा। वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न 130 अंकों के होंगे और भाषा दक्षता परीक्षा 20 अंकों की होगी। इसके बाद, पर्सनैलिटी टेस्ट और इंटरव्यू 40 अंकों का आयोजन होगा।

आवेदन शुल्क और महत्वपूर्ण जानकारी

भर्ती अभियान के तहत प्रिंसिपल पद के लिए आवेदन करने के लिए शुल्क 2000 रुपये है, पीजीटी के लिए 1500 रुपये है जबकि गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लिए शुल्क 1000 रुपये है। उम्मीदवारों को आवेदन करते समय वेबसाइट पर उपलब्ध विवरणों की जांच करनी चाहिए।

एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणियों के उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जांच कर सकते हैं।

आवेदन की प्रक्रिया

  1. EMRS Recruitment 2023 आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले EMRS की ऑफिसियल वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर जाना होगा।
  2. वहां, उम्मीदवारों को रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करना होगा।
  3. फिर आवेदन पत्र भरें और सभी आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें।
  4. आवेदकों को आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा करना होगा।
  5. आखिर में, उम्मीदवार फॉर्म सबमिट कर दें और आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकालें।

EMRS Recruitment 2023:महत्वपूर्ण लिंक

आधिकारिक वेबसाइट  – यहाँ क्लिक करें 

नोटिफिकेशन लिंक – यहाँ क्लिक करें 

ऑनलाइन आवेदन लिंक – यहाँ क्लिक करें

यह भी पढ़ें :-Rajasthan Recruitment 2023: राजस्थान हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर के पद पर निकली वैकेंसी।

 

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top