Government Job 2022 : बिहार स्वास्थय विभाग में टेक्नीशियन के 163 पदों पर निकली भर्ती।

CG Job Alert Baster

Government Job 2022 : स्वास्थय विभाग में नौकरी की इच्छा रखने युवाओं के ले शानदार मौका है। बिहार तकनिकी सेवा आयोग के द्वारा स्वास्थय विभाग में इसीजी टेक्नीशियन के 163 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित की गई हैं। इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार Government Job 2022  इन पदों के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकतें हैं। टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती की संपूर्ण जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.pariksha.nic.in में जाकर प्राप्त कर सकतें हैं। Employment Notification Pdf Download

Government Job 2022  पदों का विवरण।

जारी अधिसूचना के अनुसार इसीजी टेक्नीशियन के 163 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित की गई हैं। इस पद हेतु इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकतें हैं।

  • अनारक्षित -63
  • आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग -16
  • अनुसूचित जाती -26
  • अनुसूचित जन जाती -02
  • अन्य पिछड़ा वर्ग -31
  • पिछड़ा वर्ग -20
  • पिछड़ा वर्ग की महिला -05

अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता

बिहार तकनिकी सेवा आयोग के द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार इसीजी टेक्नीशियन के पद के लिए शैक्षणिक योग्यता इन्टरमीडियट/+2 (भौतिक विज्ञान, रसायनशास्त्र, जीव विज्ञान, अंग्रेजी के साथ उर्तीण होना चाहिए इसके अतिरिक्त संघ अथवा बिहार अथवा अन्य राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से ई०सी०जी० टेक्नीशियन डिप्लोमा कोर्स/बैचलर ऑफ ई०सी०जी० टेक्नीशियन कोर्स में उत्तीर्णता एवं तत्संबंधी प्रमाण पत्र रहना आवश्यक है।

आयु सीमा

Government Job 2022 उम्मीदवार की आयु सीमा 01.08.2022 की स्थिति में न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवार से प्राप्त आवेदन में शैक्षणिक योग्यता के अंको के आधार मेरिट सूचि तैयार किया जायेगा।

वेतनमान

इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को अपुनरीक्षित वेतनमान 5200-20200 एवं ग्रेड पे०–2800 तथा सातवे पुनरीक्षित वेतन संरचना में वेतन स्तर-5 पर प्राप्त होंगे।

आवेदन प्रक्रिया

Government Job 2022 बिहार तकनिकी सेवा आयोग के द्वारा स्वास्थय विभाग में इसीजी टेक्नीशियन के पद पर भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से होना है इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.pariksha.nic.in में जाना होगा और Employment Notification Pdf  क्लिक करें और अप्लाई लिंक पर क्लिक करें और अपना संपूर्ण जानकारी भरें।

महत्वपूर्ण लिंक और तारीख

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारम्भिक तिथि – 02.08.2022

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 01.09.2022

आधिकारिक वेबसाइट के लिए – यहाँ क्लिक करने 

नोटिफिकेशन के लिए Employment Notification Pdf Download

ऑनलाइन आवेदन के लिए – यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:-MPPSC Recruitment 2022 : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा विशेषज्ञ के 400 से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है, यहाँ देखें विकेन्सी डिटेल्स। 

यह भी पढ़ें:-BTSC Recruitment 2022 हेल्थ विभाग में एएनएम के 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती, आवेदन करने की अंतिम तिथि 01 सितम्बर है।

आवश्यक निर्देश :-उम्मीदवार इस पद पर आवेदन करने से पहले सम्पूर्ण जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट में जाकर नोटिफिकेशन डाउनलोड कर अच्छी से अध्ययन करने के बाद ही उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करें।

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top