IBPS PO Recruitment 2023: पीओ के 3049 पदों पर भर्ती, जाने योग्यता, महत्वपूर्ण तिथियाँ और अन्य जानकारी।

IBPS PO Recruitment 2023: पीओ के 3049 पदों पर भर्ती, जाने योग्यता, महत्वपूर्ण तिथियाँ और अन्य जानकारी।

IBPS PO Recruitment 2023 Registration:आईबीपीएस (इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन) के पीओ पदों पर आवेदन की प्रक्रिया वर्तमान में जारी है। उन उम्मीदवारों को मौका मिलेगा जिनकी योग्यता और इच्छा इस पद के लिए होती है। IBPS PO Notification 2023 के अनुसार 3049 पदों पर भर्ती की जाएगी। निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकतें हैं।

IBPS PO Recruitment 2023 Apply ऑनलाइन करने से पहले, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क, योग्यता मानदंड, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया एवं आवेदन की प्रक्रिया के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर लेना चाहिए। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट https://ibps.in/ पर जाकर Employment News PDF Download कर सकतें हैं और IBPS PO हेतु आवेदन कर सकतें हैं। नोटिफिकेशन का लिंक इस पोस्ट के अंत में दिया गया हैं।

IBPS PO Recruitment 2023 Apply Online:महत्वपूर्ण तिथियाँ

आवेदन प्रक्रिया 1 अगस्त से शुरू हो रही है और आवेदन की अंतिम तारीख 21 अगस्त 2023 है। आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 23 सितंबर, 30 सितंबर और 1 अक्टूबर 2023 को किया जाएगा और मुख्य परीक्षा का आयोजन 5 नवंबर 2023 को होगा।

IBPS PO Recruitment 2023:भर्ती विवरण

इस बार की भर्ती परीक्षा में 11 बैंकों ने भाग लेने का निर्णय लिया है। यह एक राष्ट्रीय स्तरीय परीक्षा है, जिसमें हर साल लाखों छात्रों ने भाग लिया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 3049 पदों को भरा जाएगा।

IBPS PO Eligibility:आवेदन के लिए पात्रता

इन पदों के लिए केवल प्रमाणित विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। यदि हम आयु सीमा की बात करें, तो उम्मीदवार की आयु 20 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके लिए वेबसाइट पर जानकारी उपलब्ध है।

आवेदन शुल्क

IBPS PO Recruitment 2023 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 850 रुपये देने होंगे। एससी, एसटी, और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपये होगा।

यह भी पढ़ें :-CG High Court Recruitment 2023:छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में ट्रांसलेटर के पदों पर निकली सरकारी नौकरी। 

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top