India Post GDS Recruitment 2023:भारतीय डाक विभाग में 10वीं पास के लिए निकली बंफर भर्ती।

India Post GDS Recruitment 2023,Gramin Dak Sevak (GDS)) apply online for 12828 post

India Post GDS Recruitment 2023:सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें उम्मीदवारों के लिए भारतीय डाक विभाग ((India Post Department) में 10वीं पास के लिए निकली नौकरी, 12000 से अधिक पदों पर होगी भर्ती। भारत सरकार संचार मंत्रालय डाक विभाग (जीडीएस अनुभाग) (Government of India Ministry of Communications Department of Posts) के द्वारा शाखा डाकघरों (बीओएस) में ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) (Gramin Dak Sevak (GDS)) [शाखा पोस्टमास्टर (बीपीएम)/सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम)] की भर्ती हेतु भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित की गई हैं। इस भर्ती अभियान के तहत 12828 पदों पर भर्ती की जाएगी।

Post Office Recruitment 2023 भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार दिनाँक 22.05.2023 से 11.06.2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकतें हैं।

Post Office Recruitment 2023 Apply Online करने से पहले, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क, योग्यता मानदंड, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया एवं आवेदन की प्रक्रिया के सम्बन्ध में अधिक जानकारी के लिए India Post की आधिकारिक वेबसाइट https://www.indiapost.gov.in/ पर जाना होगा एवं जारी Employment News PDF Download कर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकतें हैं। India Post GDS Recruitment 2023 विभागीय नोटिफिकेशन लिंक इस पोस्ट के अंत में दिया गया हैं। 

India Post official website

India Post GDS Recruitment 2023 Apply For 12828 Post.

WWW.DDJOBSNEWS.IN

1. महत्वपूर्ण तिथि एवं आवेदन शुल्क।

 

India Post GDS Recruitment 2023 भारतीय डाक विभाग के द्वारा ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) पद के लिए आवेदन आमंत्रित की गई हैं। जिसके लिए आवेदन करने की तिथि और आवेदन शुल्क विवरण इस प्रकार है:-

महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन शुल्क।

आवेदन करने की प्रारम्भ तिथि 22 मई 2023

आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 जून 2023

आवेदन शुल्क के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकतें हैं।

2. Dak Sevak Bharti 2023:रिक्त पद का विवरण। शैक्षणिक योग्यता 

 

India Post GDS Recruitment 2023 Apply Online जारी विज्ञापन के अनुसार ग्रामीण डाक सेवक रिक्त पद संख्या और आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता का विवरण :-

पद का नाम पद संख्या  शैक्षणिक योग्यता

शाखा पोस्टमास्टर (बीपीएम)


12828 पद 

मान्यता प्राप्त शिक्षा मण्डल से हाई स्कूल परीक्षा (10+2) परीक्षा उत्तीर्ण। इसके अलावा स्थानीय भाषा का ज्ञान, कंप्यूटर का ज्ञान, साइकल चलने का ज्ञान होना चाहिए।आजीविका के पर्याप्त साधन।

सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम)

3.वेतनमान 

 

पद का नाम वेतनमान 

शाखा पोस्टमास्टर (बीपीएम)

RS. 12000-29380/

सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम)

RS. 10000-24470/

4.Post Office Recruitment 2023:आयु सीमा

 

India Post GDS Recruitment 2023 Apply Online करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा दिनांक 11.06.2023 की स्थिति में न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए।आयु सीमा में छूट के संबंध में अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

5. Dak Sevak Bharti 2023:चयन प्रक्रिया 

 

India Post GDS Recruitment 2023 उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता से प्राप्त अंकों से मेरिट सूचि तैयार की जाएगी। डॉक्यूमेंट का वेरीफिकेशन किया जायेगा। चयन सम्बंधित जानकारी वेबसाइट में अपलोड की जाएगी।

 

 6.डाक सेवक भर्ती 2023:आवेदन प्रक्रिया 

 

India Post GDS Recruitment 2023 Online Apply करने के लिए आवेदन उम्मीदवारों को सबसे पहले India Post के आधिकारिक वेबसाइट https://www.indiapost.gov.in/ में जाकर नोटिफिकेशन डाउनलोड करें और अच्छे से पढ़ लेने के बाद ही डाक सेवक भर्ती 2023 हेतु अप्लाई करें।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को India Post के इस वेबसाइट https://indiapostgdsonline.gov.in/  में जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए email, Mobile Numbr होना आवश्यक हैं।

यह भी पढ़ें:- NHM Bijapur Recruitment 2023: बीजापुर स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग ऑफिसर सहित कई पदों पर निकली बंफर भर्ती।

यह भी पढ़ें:NHM Recruitment 2023:गौरेला-पेंड्रा-मरवाही स्वास्थ्य विभाग में संविदा पदों पर भर्ती।

यह भी पढ़ें:-Gaurela Pendra Marwahi Recruitment 2023: गौरेला पेण्ड्रा मरवाही आदिवासी विकास विभाग में निकली कई पदों पर भर्ती।

महत्वपूर्ण लिंक

Official Website Click Here
Official Notification Click Here

राज्यवार Post Ditails

Click Here
Online Apply Click Here
Image,thumbnail, canva Click Here
compress-image/size Click Here
Join whatsapp Group  Click Here
Join Telegram Group  Click Here
Join Facebook Group

Click Here

नोट:-सभी राज्य की सरकारी नौकरी,सरकारी रिजल्ट न्यूज़ अपडेट के लिए DD Jobs News की ऑफिसियल वेबसाइट https://ddjobsnews.in/ पर विजिट करें। किसी भी नौकरी हेतु अप्लाई करने से पहले ऑफिसियल नोटिफिकेशन को अच्छे से अध्ययन कर लें। प्रकाशन में किसी प्रकार की त्रुटि के लिए प्रकाशक जिम्मेदार नहीं होगा। 

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top