Prasar Bharati Vacancy 2023:बेहतर पत्रकार बनने का मौका: प्रसार भारती केंद्र रायपुर में नौकरी के अवसर

Prasar Bharati Vacancy 2023 भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर छत्तीसगढ़ के सात जिलों रायपुर, सक्ती, सारंगगढ़-बिलाईगढ़, मोहला-मानपुर-अंबारगढ़ चौकी, मानेंद्र गढ़-चिरमिरी-भरतपुर, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही वैकेंसी निकाली है।

Prasar Bharati Vacancy 2023:प्रसार भारती ने आकाशवाणी के रायपुर केंद्र के लिए पार्ट टाइम कॉरेस्पोंडेंट की वैकेंसी निकाली है। यह एक शिक्षित युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है, जो छत्तीसगढ़ के सात जिलों के लिए उपलब्ध है, और इसमें रायपुर, सक्ती, सारंगगढ़-बिलाईगढ़, मोहला-मानपुर-अंबारगढ़ चौकी, मानेंद्र गढ़-चिरमिरी-भरतपुर, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही शामिल हैं। Prasar Bharati Vacancy 2023 भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर होगी, और आवेदकों को निम्नलिखित योग्यताओं को पूरा करना होगा:

Prasar Bharati Vacancy 2023:योग्यताएं

  • उम्मीदवारों को कम से कम जर्नलिज्म या मास मीडिया में स्नाकोत्तर डिग्री या डिप्लोमा, या स्नातक के साथ पत्रकारिता में कम से कम दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए।
  • आवेदक का निवास स्थान उन संबंधित जिला मुख्यालयों में होना चाहिए, या नगर निगम की सीमा से दस किलोमीटर के दायरे में।
  • आवेदक केंद्र या राज्य सरकार या सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारी नहीं हो सकते हैं, और न ही वे किसी राजनैतिक दल के सदस्य हो सकते हैं।

 तकनीकी योग्यता:-आवेदक को कंप्यूटर और इंटरनेट के विशेषज्ञ होना चाहिए।

 अतिरिक्त कौशल:-इच्छुक आवेदक के पास टेलीविजन कवरेज के लिए आवश्यक कैमरा और उपकरण होने चाहिए, साथ ही विजुअल कवरेज का अनुभव होना चाहिए, कम्प्यूटर और वर्ड प्रोसेसिंग का ज्ञान भी आवश्यक है।

उम्र सीमा

  • आवेदन की अंतिम तारीख: 12 अक्टूबर 2023
  • उम्र सीमा: 24 से 45 वर्ष के बीच (12 अक्टूबर 2023 को)

आवेदन कैसे करें

Prasar Bharati Vacancy 2023 भर्ती हेतु उम्मीदवारों को अपने शैक्षिक योग्यता, अनुभव, और जन्मतिथि प्रमाण पत्रों के साथ नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा:

आवेदन पत्र और अन्य जानकारी की अधिक जानकारी के लिए आप News Serviec Division वेबसाइट या प्रसार भारती की ऑफिशियल साइट https://prasarbharati.gov.in/ के वैकेंसी सेक्शन पर जा सकते हैं। आवेदन केवल पंजीकृत डाक/स्पीड पोस्ट के माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे, और आवेदन पत्र भेजते समय लिफाफे पर स्पष्ट अक्षरों में “अंशकालिक संवाददाता के लिए आवेदन (Application for PTC)” लिखना होगा।

यह भी पढ़ें :Dhamtari Recruitment 2023:महिला एवं बाल विकास धमतरी में 08 पदों पर निकली भर्ती।

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top