रायगढ़ रोजगार मेला 11 और 12 सितम्बर को आयोजित :395 पदों पर होगी भर्ती।

रायगढ़ रोजगार मेला 11 और 12 सितम्बर को आयोजित :395 पदों पर होगी भर्ती।

रायगढ़ रोजगार समाचार:कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने जिले के युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए प्रयास किये हैं, और इसके परिणामस्वरूप, नौकरी के अवसर उपलब्ध करवाने में सफलता प्राप्त की है। रोजगार मेले और काउंसलिंग शिविरों के माध्यम से, आवेदकों को कंपनियों में नौकरी के लिए आवेदन करने का मौका मिल रहा है। पिछले महीनों में आयोजित रोजगार मेलों ने विभिन्न कंपनियों को जिले के युवाओं को रोजगार प्रदान करने में मदद की है। अगले 11 और 12 सितम्बर को, एक और रोजगार मेले का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें करीब 395 पदों पर नौकरियाँ दिलाई जाएंगी। रोजगार मेले में शामिल होने के लिए आवेदक अगले 10 सितम्बर तक रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल पर पंजीकृत हो सकते हैं। उन आवेदकों को भी शामिल होने का मौका मिलेगा जो पहले से ही पोर्टल पर पंजीकृत हैं।

जिले के युवाओं के लिए नौकरी के अवसर

जिला रोजगार अधिकारी ने जानकारी दी कि रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल में 11 और 12 सितम्बर 2023 को रोजगार मेला का आयोजन होगा, जिसमें 11 नियोजकों के माध्यम से लगभग 395 पदों पर भर्ती की जाएगी। पोर्टल में पंजीकृत आवेदक निर्धारित तिथि को ट्रेड के अनुसार जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र, रायगढ़ में साक्षात्कार के लिए पूर्वान्ह 11 बजे उपस्थित हो सकते हैं। इस रोजगार मेले में निम्नलिखित पदों पर भर्ती की जाएगी:

  • 11 सितम्बर: 106 पदों पर भर्ती, जिसमें तकनीकी रिक्तियाँ और अप्रेंटिसशिप शामिल हैं। इसके लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता आईटीआई, डिप्लोमा, बी.ई./बी.टेक है।
  • 12 सितम्बर: 289 पदों पर भर्ती, जिसमें गैर तकनीकी और सिक्युरिटी सर्विस से संबंधित रिक्तियाँ हैं। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता 10 वीं, 12 वीं, स्नातक के साथ कंप्यूटर का ज्ञान आवश्यक है।

आवेदक इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल पर जांच कर सकते हैं।

रोजगार मितान पोर्टल में पंजीयन कैसे करें

रोजगार मेलों में ऑनलाइन पंजीयन के लिए रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल बनाया गया है, जिसमें आवेदकों को आसानी से पंजीयन करने का मौका मिलता है। पंजीयन के लिए आपको निम्नलिखित कदमों का पालन करना होगा:

  1. रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल पर जाएं।
  2. वहां, तीन लाइन वाले मेनू बटन पर क्लिक करें जिससे एक ड्रॉप-डाउन मेनू खुलेगा। इसमें रजिस्ट्रेशन का विकल्प होगा, जिस पर क्लिक करें।
  3. इसके बाद, एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए, आपको एक OTP प्राप्त होगा, जिसे इंटर करने पर एक नया पेज ओपन होगा।
  4. यहां, आपको बेसिक जानकारी जैसे नाम, नंबर, ईमेल आईडी, और शैक्षणिक योग्यता दर्ज करनी होगी।
  5. इस पंजीयन प्रोसेस के बाद, रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल पर आपका खाता बन जाएगा, जिसे लॉग इन करने के लिए आपको पासवर्ड भी इसी पेज में बनाना होगा।
  6. अब, आपको वह नौकरी कैटेगरी चुननी होगी, जिसमें आप आवेदन करना चाहते हैं। आप एक से अधिक कैटेगरी में भी आवेदन कर सकते हैं।

रायगढ़ रोजगार मितान एप: सुविधा का नया स्रोत

जिला प्रशासन ने रोजगार मितान पोर्टल की प्रक्रिया को और भी सुविधाजनक बनाने के लिए एप का विकास किया है। आप इस एप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके पंजीयन कर सकते हैं:

इसमें मोबाइल नंबर के जरिए OTP प्राप्त करके आप आसानी से पंजीयन कर सकते हैं। आप इसे क्यूआर कोड स्कैन करके भी प्राप्त कर सकते हैं: ‘रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल’.

यह भी पढ़ें :-CG Govt Job Vacancy 2023:कार्यालय सहायक,टाईपिस्ट और भृत्य के पद पर भर्ती। 

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top