​Railway Recruitment 2023:दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे ने जारी की 500 से अधिक पदों भर्ती।

Railway Recruitment 2023:दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे ने जारी की 500 से अधिक पदों भर्ती।

​Railway Recruitment 2023:रेलवे में नौकरी तलाश कर रहे 10th पास उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर हैं। दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे (South East Central Railway) कार्मिक विभाग, मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय, बिलासपुर ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया हैं। जिसके तहत ट्रेड अपरेंटिस 548 पद हेतु उम्मीदवारों से आवेदन पत्र आमंत्रित की गई हैं।SECR ​Railway Recruitment 2023  भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों निर्धारित तिथि 03 मई से 03 जून तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकतें हैं।

South East Central Railway Vacancy 2023 भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क, योग्यता मानदंड, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए South East Central Railway की आधिकारिक वेबसाइट https://secr.indianrailways.gov.in/ पर जाकर Employment News PDF Download  देख सकतें हैं एवं निर्धारित प्रारूप में दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे भर्ती 2023 ऑनलाइन आवेदन कर सकतें हैं। नोटिफिकेशन लिंक इस पोस्ट के अंत में दिया गया हैं।

Railway Recruitment 2023:दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे ने जारी की 500 से अधिक पदों भर्ती।

South East Central Railway Official Website

South East Central Railway Vacancy 2023 Apply For 548 Post.

सरकारी रिजल्ट, लेटेस्ट जॉब, सरकारी नौकरी की अपडेट पाने के लिए DD Jobs News की ऑफिसियल वेबसाइट https://ddjobsnews.in/ पर विजिट करें।

​Railway Recruitment 2023:महत्वपूर्ण तिथि एवं आवेदन शुल्क।

 

 महत्वपूर्ण तिथि (Important Date) आवेदन शुल्क (Application Fee)

आवेदन करने की प्रारम्भ तिथि -03 मई 2023

आवेदन करने की अंतिम तिथि -03 जून 2023

सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी उम्मीदवारों को रु.00/

अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों को रु.00

​Railway Recruitment 2023 :रिक्त पदों का विवरण।

South East Central Railway Reruitment 2023 जारी अधिसूचना के अनुसार दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे ने विभिन्न ट्रेड के लिए 548 पदों पर रेलवे जॉब हेतु 10वीं पास युवाओं से ऑनलाइन माध्यम से आवेदन आमंत्रित की गई हैं।

रेलवे भर्ती 2023 के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों से South East Central Railway Job 2023 हेतु आवेदन कर सकतें हैं। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें। 

​Railway Recruitment 2023:शैक्षणिक योग्यता / अन्य अर्हताएं 

दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे भर्ती 2023 हेतु जारी अधिसूचना के अनुसार South East Central RAILWAY  में विभिन्न ट्रेड के लिए भर्ती निकली हैं जिसके लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्था से 10वीं पास एवं सम्बंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए।

वेतनमान

​SECR Railway Recruitment 2023 जारी अधिसूचना के अनुसार चयनित अभ्यर्थी प्रशिक्षु के रूप में लगाए जाएंगे तथा उन्हें केवल 1 वर्ष की अवधि के लिए प्रशिक्षुता / अप्रेंटिशिप ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा। उन्हें छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के नियमानुसार प्रशिक्षण के दौरान वजीफा / छात्रवृति का भुगतान किया जाएगा। अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग पूरा कर लेने के बाद उनका प्रशिक्षण समाप्त हो जाएगा।

आयु सीमा 

​SECR Railway Recruitment 2023 उम्मीदवारों की आयु सीमा  01.07.2023 की स्थिति में 15 वर्ष से कम और 24 वर्ष अधिक नहीं होना चाहिए ।अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

चयन प्रक्रिया 

जारी अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों का चयन प्राप्त आवेदनों साहिशानिक योग्यता के आधार पर चयन किया जायेगा।

आवेदन जमा करने की प्रक्रिया 

​SECR Railway Apprentices Recruitment 2023 भर्ती के लिए उम्मीदवार सबसे पहले ​SECR की आधिकारिक वेबसाइट https://secr.indianrailways.gov.in/ में जाकर नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ ले, इसके बाद आवेदित पद के लिए निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करें।

South East Central RAILWAY Apprenticeship भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार https://www.apprenticeshipindia.gov.in में जाकर 03.05.2023 से 03.06.2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकतें हैं।

Letes Job

महत्वपूर्ण लिंक (Important Link)

Official Website Click Here
Official Notification Click Here
Online Apply Click Here
Image,thumbnail, canva Click Here
compress-image/size Click Here
Join whatsapp Group  Click Here
Join Telegram Group  Click Here
Join Facebook Group Click Here

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top