RRC CR Apprentice Recruitment 2023:सेंट्रल रेलवे में अपरेंटिस के बंफर पदों पर भर्ती।

RRC CR Apprentice Recruitment 2023:सेंट्रल रेलवे में अपरेंटिस के बंफर पदों पर भर्ती।

RRC CR Apprentice Recruitment 2023 :रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहें उम्मीदवारों के लिए रेलवे भर्ती सेल ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है । इस अधिसूचना के अनुसार, सेंट्रल रेलवे में अपरेंटिस के बंफर पदों पर भर्ती की जाएगी । इस भर्ती अभियान के तहत आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं । आवेदन प्रक्रिया आज से ही शुरू हो गई है और इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 सितंबर है ।

RRC CR Apprentice Recruitment 2023:पदों की विवरण

इस भर्ती अभियान के तहत सेंट्रल रेलवे में कुल 2409 अपरेंटिस के पद पर भर्ती की जाएगी । इस भर्ती के तहत इन क्लस्टरों में भर्ती होगी, मुंबई क्लस्टर- 1649 पद, पूणे क्लस्टर- 152 पद ,सोलापुर क्लस्टर- 76 पद ,भुसावल क्लस्टर- 418 पद ,नागपुर क्लस्टर- 114 पद

RRC CR Apprentice Recruitment 2023:योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की योग्यता न्यूनतम 50 अंकों के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण या इसके समकक्ष पास होना चाहिए । उम्मीदवार के पास सम्बंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए ।

RRC CR Apprentice Recruitment 2023:उम्र सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 15 साल से लेकर 24 साल के बीच होनी चाहिए ।

RRC CR Apprentice Recruitment 2023:चयन प्रक्रिया

अपरेंटिस के पदों पर चयन के लिए मेरिट लिस्ट मैट्रिक में अंकों के प्रतिशत( न्यूनतम 50 कुल अंकों के साथ) और आवेदन करने वाले उम्मीदवार के चयनित ट्रेड में आईटीआई अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी ।

RRC CR Apprentice Recruitment 2023:स्टाइपेंड

चयनित उम्मीदवारों को 7,000 रुपये प्रति माह तक का स्टाइपेंड दिया जाएगा ।

आवेदन शुल्क

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जिसे वे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, या एसबीआई चालान के जरिए भुगत सकते हैं । अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार rrccr.com वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं ।

यह भी पढ़ें :-सहायक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया: सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के आदेश पर लगाई रोक।

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top