Sarkari Job 2023 Sahayak Grade-3 Apply For 03 Post.

 

Sarkari Job 2023

Sarkari Job 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे छत्तीसगढ़ के महिला पुरुष उम्मीदवारों के लिए कार्यालय कुटुंब न्यायालय, राजनांदगांव (छत्तीसगढ़) के द्वारा सहायक ग्रेड-3 के पदों पर जारी की भर्ती नोटिफिकेशन। CG Job 2023 भर्ती अभियान के तहत 03 पदों पर भर्ती की जाएगी। कुटुंब न्यायालय में नौकरी करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार (Government Job) के लिए आवेदन कर सकते हैं।CG Sarkari Naukri भर्ती अभियान के तहत स्नातक पास उम्मीदवार आवेदन कर सकतें हैं। आवेदन करने की प्रक्रिया 25 मार्च से 24 अप्रैल 2023 तक शाम 5:00 तक जमा कर सकतें हैं।  

योग्यता और अन्य आवश्यक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाँच करें। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें और आवेदन पत्र में सभी आवश्यक दस्तावेजों को संलग्न करें।

Sarkari Job 2023 के लिए आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क, योग्यता मानदंड, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए कार्यालय कुटुंब न्यायालय, राजनांदगांव (छत्तीसगढ़) की आधिकारिक वेबसाइट https://districts.ecourts.gov.in/rajnandgaonपर जाकर Employment News PDF Download कर देख सकतें हैं एवं निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकतें हैं।

Sarkari Job 2023

कुटुंब न्यायालय, राजनांदगांव Official Website

Sahayak Grade-3 Vacancy 2023 Apply Online For 03 Post.

​सरकारी रिजल्ट, लेटेस्ट जॉब, सरकारी नौकरी की अपडेट पाने के लिए DD Jobs News की ऑफिसियल वेबसाइट https://ddjobsnews.in/ पर विजिट करें।

Sarkari Job 2023:महत्वपूर्ण तिथि एवं आवेदन शुल्क।

 महत्वपूर्ण तिथि (Important Date) आवेदन शुल्क (Application Fee)

आवेदन करने की प्रारम्भ तिथि -25 मार्च 2023
आवेदन करने की अंतिम तिथि -24 अप्रैल 2023

आवेदन शुल्क –00 / रूपए केवल सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी के पुरुष उम्मीदवारों के लिए।
अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, महिला (सभी श्रेणियों) उम्मीदवारों और पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों के लिए -00/रूपए है।

Sarkari Job 2023:रिक्त पदों का विवरण।

कुटुंब न्यायालय राजनांदगाव के द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार सहायक ग्रेड-3 के 03 पद पर (Government Job) भर्ती की जाएगी।

वेतनमान:-छ०ग० वेतन पुनरीक्षण नियम 2017 अंतर्गत वेतन मैट्रिक्स लेबल – 04 (रुपये 19,500-62,000)

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में स्वयं उपस्थित होकर ड्राफ बॉक्स में कार्यदिवस  के दिन आवेदन जमा कर सकतें हैं। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

Sarkari Job 2023: योग्यता

CG Job 2023 जारी अधिसूचना के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अनारक्षित वर्ग के लिये न्यूनतम 45 एवं आरक्षित वर्ग के लिये न्यूनतम 40 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण करने का प्रमाण पत्र ।

किसी विश्वविद्यालय या राज्य सरकार या केन्द्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी संस्था से डिप्लोमा इन कम्प्यूटर एप्लीकेशन (DCA) प्रमाण पत्र के साथ एम.एस. वर्ड तथा इंटरनेट का न्यूनतम कम्प्यूटर ज्ञान ।

हिन्दी कम्प्यूटर टायपिंग में 5,000 की (Key) डिप्रेशन प्रति घंटे की गति होनी चाहिए।

Sarkari Job 2023:आयु सीमा 

Government Job भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा (Age Limit) 01.01.2023 की स्थिति में न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होना चाहिए। 

अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति, महिला (सभी श्रेणियों) उम्मीदवारों आयु सीमा में छूट दी गई हैं, अधिक जानकारी देखने के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

Sarkari Job 2023:चयन प्रक्रिया 

उम्मीदवारों का चयन प्रक्रिया शैक्षणिक योग्यता के अंकसूची के प्रतिशत की मेरिट के आधार पर चयन प्रक्रिया पूर्ण किया जावेगा।

Sarkari Job 2023:आवेदन प्रक्रिया 

उम्मीदवार आवेदन पत्र के साथ शैक्षणिक योग्यता, जाति, निवास आदि से संबंधित समस्त आवश्यक प्रमाण पत्रों की स्वप्रमाणित (Self Attested) छायाप्रतियां के साथ पूर्णतः भरे हुए आवेदन पत्र दिनांक 24/04/2023 की संध्या 5.00 बजे तक बंद लिफाफे में जिस पर स्पष्ट रूप से आवेदित पदनाम सहायक ग्रेड—03 पद पर नियुक्ति हेतु आवेदन पत्र लिखा हो, न्यायाधीश, कुटुंब न्यायालय, राजनांदगांव (छ०ग०) के कार्यालय में रखे ड्राप बॉक्स पर न्यायिक कार्य दिवस पर डाले जा सकेंगे। पंजीकृत डाक/ स्पीड पोस्ट के माध्यम से प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जावेगा।

Letes Job

महत्वपूर्ण लिंक (Important Link)
Official Website Click Here
Official Notification Click Here
Ofline Apply Click Here
Image,thumbnail, canva Click Here
compress-image/size Click Here
Join whatsapp Group  Click Here
Join Telegram Group  Click Here
Join Facebook Group Click Here

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top
MPPSC MPONLINE 2023 सहायक वन संरक्षक एवं वन क्षेत्रपाल भर्ती CG Supervisor Vyapam Vacancy 2023 Apply Online Atmanand School Vacancy 2023 In Chhattisgarh  Job Kind 2023 यहाँ 10वीं से लेकर ग्रेजुएट पास के लिए निकली नौकरी। Government Job Recruitment यहाँ पर निकली बंफर पदों पर भर्ती।
MPPSC MPONLINE 2023 सहायक वन संरक्षक एवं वन क्षेत्रपाल भर्ती CG Supervisor Vyapam Vacancy 2023 Apply Online Atmanand School Vacancy 2023 In Chhattisgarh  Job Kind 2023 यहाँ 10वीं से लेकर ग्रेजुएट पास के लिए निकली नौकरी। Government Job Recruitment यहाँ पर निकली बंफर पदों पर भर्ती।