DDJOBS NEWS LOGO

DD JOBS NEWS

www.ddjobsnews.in

SSC Recruitment 2022: मौसम विभाग में 990 पदों पर निकली सरकारी नौकरी।

SSC Recruitment 2022

SSC Recruitment 2022:मौसम विभाग में एसएससी ने निकाली सरकारी नौकरी शिक्षित बेरोजगार और इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) के द्वारा भारतीय मौसम विभाग के लिए SSC Recruitment 2022 Apply Online भर्ती के माध्यम से  साइंटिफिक असिस्टेंट (Scientific Assistant)  के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किया है . इस भर्ती अभियान के तहत कुल 990 पदों पर भर्ती की जाएगी. इच्छुक और पात्र अभ्यर्थी एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. भर्ती से जुडी सम्पूर्ण जानकारी पाने के लिए SSC Recruitment 2022 Notification डाउनलोड कर देख सकतें हैं।

SSC Job Vacancy 2022: महत्वपूर्ण तिथि।

  • ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारम्भिक तिथि -30.09.2022
  • Online आवेदन करने की Last Date – 18.10. 2022 

SSC Recruitment 2022: पदों का विवरण।

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) के द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार साइंटिफिक असिस्टेंट पदों के लिए कुल 990 पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित की गई है। इस पद के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकतें हैं। 

शैक्षणिक योग्यता 

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से विज्ञान विषयों (फिजिक्स विषय के साथ)/कंप्यूटर साइंस/इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी/कंप्यूटर एप्लीकेशन में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही इस पदों के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग में डिप्लोमा डिग्रीधारी उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा 

SSC Job Vacancy 2022 भर्ती अभियान के तहत उम्मीदवारों की आयु सीमा न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष के बीच होना  चाहिए.। अनुसूचित जाती/अनुसूचित जन जाती के उम्मीदवारों को आयु सीमा में शासन के नियमों के अनुसार छूट के लिए पात्र होंगे।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन साक्षात्कार के माध्यम से चयन किया जायेगा।

आवेदन प्रक्रिया (How To  Apply)

इन पदों के लिए उम्मीदवारों को स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) के आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ में जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के तहत उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। जनरल वर्ग हेतु 100 रूपए का आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा। वही ST/SC/PwBD/ESM उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क फ्री है।

SSC Recruitment 2022
एसएससी ने निकाली साइंटिफिक असिस्टेंट के पद पर भर्ती।
महत्वपूर्ण तिथि

SSC Recruitment 2022 Official website.

SSC Recruitment 2022 Apply Online

यह भी पढ़ें:-Nursing Job Vacancy 2022 मध्य प्रदेश में पैरामेडिकल और नर्सिंग के पद पर निकली सरकारी नौकरी।

यह भी पढ़ें:-CISF Recruitment 2022:सहायक उप निरीक्षक और प्रधान आरक्षक के 540 पदों पर भर्ती, अंतिम तिथि 25 अक्टूबर।



Recent Post

Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

लेटेस्ट नौकरी 

Scroll to Top