Swami Atmanand School Recruitment 2022:बलरामपुर स्वामी आत्मानन्द स्कूल शिक्षक की भर्ती।

Swami Atmanand School Recruitment 2022

Swami Atmanand School Recruitment 2022:सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए शिक्षक की नौकरी करने का सुनहरा अवसर हैं। Balrampur Swami Atmanand School Recruitment 2022 कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी/सचिव, स्वामी आत्मानन्द उत्कृष्ट (अंग्रेजी माध्यम) उच्चतर माध्यमिक विद्यालय समिति जिला बलरामपुर-रामानुजगंज छत्तीसगढ़ के द्वारा Balrampur Swami Atmanand School Teachar Bharti 2022 लिए भर्ती अधिसूचना जारी की गई हैं।भर्ती प्रक्रिया वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से होगी।

Swami Atmanand School Recruitment 2022:महत्वपूर्ण तिथि(Important Date)

इस Government Job वॉक-इन-इंटरव्यू में उपस्थित होने की इच्छुक उम्मीदवार जो Swami Atmanand School Teachar Job के लिए निर्धारित योग्यता की पूर्ति करतें है, तो 23.11.2022 समय सुबह 9:00 बजे से  Balrampur Swami Atmanand School Recruitment 2022 के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकतें हैं। भर्ती से सम्बंधित निम्नलिखित रिक्तियां हेतु Employment News प्रकाशित किया हैं।

वॉक-इन-इंटरव्यू दिनांक 23.11.2022 समय सुबह 9:00 बजे से 

Swami Atmanand School Recruitment 2022:रिक्त पदों का विवरण(Vacancy Ditails)

स्वामी आत्मानन्द स्कूल शिक्षक भर्ती हेतु जारी आधीसुचना के अनुसार कुल 45 पदों पर वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से भर्ती की जाएगी।Swami Atmanand School Teachar जॉब के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार वॉक-इन-इंटरव्यू में उपस्थित हो सकतें हैं।

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता(Qualification)

व्याख्याता और उच्च वर्ग शिक्षक (हाईस्कूल/हायर सेकेण्डरी) पद के लिए शैक्षणिक योग्यता एवं व्यवसायिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से 50 प्रतिशत अंकों से निम्नलिखित विषयों में से किसी एक विषय में स्नातकोत्तर/समकक्ष, बी0एड0 अनिवार्य है। समस्त अभ्यर्थियों के लिए पूर्व माध्यमिक शिक्षा (कक्षा-06वीं) से संपूर्ण शिक्षा अंग्रेजी माध्यम में होना अनिवार्य है।

 सहायक शिक्षक पद के लिए शैक्षणिक योग्यता एवं व्यवसायिक योग्यता  न्यूनतम 50 प्रतिशत अंको के साथ उच्चतर माध्यमिक (अथवा इसके समकक्ष) तथा प्रांरभिक शिक्षाशास्त्र (चाहे उसे किसी भी नाम से जाना जाता हो) में द्विवर्षीय डिप्लोमा। समस्त अभ्यर्थियों के लिए पूर्व माध्यमिक शिक्षा (कक्षा-06वीं) से संपूर्ण शिक्षा अंग्रेजी माध्यम में होना अनिवार्य है।

आयु सीमा(Age Limit)

इस भर्ती प्रक्रिया के अनुसार उम्मीदवारों की आयु सीमा 01.07.2022 की स्थिति में 21 वर्ष से 35 वर्ष होना चाहिए।

वेतनमान (Sailry)

व्याख्याता पद के लिए 38100 रुपये, उच्च वर्ग शिक्षक पद के लिए 35300 और सहायक शिक्षक पद के लिए 25300 रुपये एकमुश्त वेतनमान दिया जायेगा।

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार और शैक्षणिक योग्यता के प्राप्तांकों के आधार पर होगा। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

आवेदन प्रक्रिया (How To Apply)

Swami Atmanand School Recruitment 2022 आवेदन पत्र निर्धारित प्रारूप में भरकर समस्त शैक्षणिक प्रमाण पत्र के साथ जमा करना होगा।

आवेदन शुल्क(Application Fee)

इन पद में भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना होगा।

महत्वपूर्ण लिंक (Important Link)

यह भी पढ़ें:-CG Job 2022: बीजापुर में कोचिंग टीचर की भर्ती, मिलेगा 80 हजार तक सैलरी।

यह भी पढ़ें:-MP Vyapam Vacancy 2022:मध्यप्रदेश कर्मचारी मंडल ने निकली 344 पदों पर सीधी भर्ती,यहाँ देखें डिटेल्स।

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top