भारतीय वायु सेना Agniveer Airforce Recruitment 2023: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू!

भारतीय वायु सेना Agniveer Airforce Recruitment 2023: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू!

Agniveer Airforce Recruitment 2023:जिला रोजगार अधिकारी के जानकारी के अनुसार, भारतीय वायु सेना द्वारा अग्निवीर वायु सैनिकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू की गई है। यह भर्ती अविवाहित पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध है जिनका जन्म 27 जून 2003 से 27 दिसम्बर 2007 के मध्य हुआ हो। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार दिनांक 27 जुलाई 2023 से 17 अगस्त 2023 तक https:agnipathvayu.cdac.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Agniveer Airforce Recruitment 2023:योग्यता

इस भर्ती अभियान के तहत उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्था से दसवीं और बारहवीं बोर्ड की परीक्षा में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों से उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। पुरुष आवेदकों की न्यूनतम ऊंचाई 152.5 सेंटीमीटर और महिला आवेदकों की ऊंचाई 147 सेंटीमीटर होना अनिवार्य है।

आवेदन की तिथियां

अग्निवीर वायु सैनिक भर्ती हेतु निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार 27 जुलाई 2023 से 17 अगस्त 2023 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

सीधे भर्ती प्रक्रिया

Agniveer Airforce Recruitment 2023 भर्ती प्रक्रिया सीधी होगी और उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के माध्यम से चयन किया जाएगा। लिखित परीक्षा में अभ्यर्थियों को सामान्य ज्ञान, सामान्य हिंदी, अंग्रेजी, रीजनिंग, और सामान्य विज्ञान के प्रश्न पूछे जाएंगे। इसके अलावा, शारीरिक दक्षता परीक्षा में उम्मीदवारों को दौड़ने, छलांग लगाने, और अन्य शारीरिक क्षमता परीक्षण देना होगा।

विशेष नोट

इस पद हेतु उम्मीदवारों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करते समय योग्यता और व्यक्तिगत जानकारी को सही भरें। किसी भी गलत जानकारी या दोहरायी गई जानकारी के आधार पर आवेदन को निरस्त कर दिया जाएगा।

Agniveer Airforce Recruitment 2023 भर्ती के सम्बन्ध में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट https:agnipathvayu.cdac.in पर जांच करें।

यह भी पढ़ें :-Walk In Interview Narayanpur :जवाहर नवोदय विद्यालय में अतिथि शिक्षकों की होगी भर्ती, तिथि 4 अगस्त।

यह भी पढ़ें :-Baloda Bazar Rojgar Mela:बलौदाबाजार रोजगार मेला में 808 पदों पर होगी भर्ती।

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top