ASRB Recruitment 2023:एग्रीकल्चर साइंटिस्ट्स के पदों पर भर्ती।

ASRB Recruitment 2023:एग्रीकल्चर साइंटिस्ट्स के पदों पर भर्ती।

ASRB Recruitment 2023:रोजगार की तलाश में हो तो यह एक सुनहरा मौका हो सकता है। एग्रीकल्चर साइंटिस्ट्स रिक्रूटमेंट बोर्ड ने विभिन्न पदों पर बड़ी संख्या में रिक्तियों की घोषणा की है। यदि आप एक उम्मीदवार हैं जो रकारी नौकरी की तलाश में हैं, तो यह अवसर आपके लिए हो सकता है। इसमें जानकारी प्राप्त करें और आवेदन करें और इस शानदार अवसर को हाथ से न जाने दें।

ASRB Recruitment 2023 महत्वपूर्ण तिथियाँ

यह रिक्रूटमेंट प्रक्रिया 18 अगस्त से प्रारंभ होगी और आवेदन की अंतिम तिथि 8 सितंबर 2023 है। तो इस दौरान आपको आवेदन प्रस्तुत करने का मौका मिलेगा। यदि आप इस उत्कृष्ट अवसर का उपयोग करना चाहते हैं, तो आवेदन की अंतिम तिथि के पहले ही अपना आवेदन पूरा कर दें।

पदों का विवरण

ASRB Recruitment 2023 भर्ती अभियान के तहत कुल 368 पदों की भर्ती होगी। ये पद सीनियर साइंटिस्ट और प्रिंसिपल साइंटिस्ट के हैं, जिनमें प्रिंसिपल साइंटिस्ट के 80 पद और सीनियर साइंटिस्ट के 288 पद शामिल हैं। यदि आप इन पदों में से किसी में रुचि रखते हैं, तो आवेदन करने का सही समय है।

आवश्यक योग्यता और आयु सीमा

प्रत्येक पद के लिए योग्यता अलग-अलग हो सकती है, इसलिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विवरणों को ध्यान से पढ़ना चाहिए। प्रिंसिपल साइंटिस्ट पद के लिए आवेदन करने के लिए आपकी आयु 52 वर्ष तक हो सकती है, जबकि सीनियर साइंटिस्ट पद के लिए 47 वर्ष तक की आयु वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

आवेदन करने के लिए यूआर और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 1500 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि एससी, एसटी, पीएच और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। आपको आवेदन करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विवरण पढ़कर सुनिश्चित करना चाहिए कि आप शुल्क के अनुसार ही आवेदन कर रहे हैं।

आवेदन प्रक्रिया

  1. पहले, आधिकारिक वेबसाइट https://www.asrb.org.in/पर जाएं।
  2. अब, “ASRB Recruitment 2023” लिंक पर क्लिक करें।
  3. आपके सामने एक पेज खुलेगा, जिसमें आपको रजिस्टर करने का विकल्प मिलेगा।
  4. अपनी विवरणों के साथ रजिस्टर करें और उपयुक्त फॉर्मेट में जरूरी दस्तावेज़ों को अपलोड करें।
  5. अंत में, आवेदन शुल्क भरें और उसका प्रिंट आउट ले लें, जो आपके भविष्य के संदर्भ के लिए उपयोगी होगा।

यह भी पढ़ें :-IBPS PO Recruitment 2023: पीओ के 3049 पदों पर भर्ती, जाने योग्यता, महत्वपूर्ण तिथियाँ और अन्य जानकारी।

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top