Cg Forest Job 2022 : छत्तीसगढ़ में वन संरक्षक की सीधी भर्ती, 

Cg Forest Job 2022

Cg Forest Job 2022 : अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें है तो आपके लिए शानदार मौका है। दरअसल, वन संरक्षक भर्ती 2022 के तहत ख़िलाड़ी कोटे के अंतर्गत छत्तीसगढ़ राज्य वन विभाग ने वन संरक्षक की सीधी भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन चाही गई है। Cg Forest Job 2022 के लिए इच्छुक और निर्धारित योग्यताधारी अभ्यर्थी 15 सितम्बर तक आवेदन कर सकतें हैं। Cg Govt Job 2022 विभागीय विज्ञापन देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.cgforest.com जाकर देखा जा सकता है। 

वन संरक्षक भर्ती 2022 पदों का विवरण।

जारी अधिसूचना के अनुसार Cg Forest Job 2022 के लिए ख़िलाड़ी कोटे के अंतर्गत कुल 03 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन देखें। नोटिफिकेशन देखने के लिए यहाँ क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें:-BSF Bharti 2022: असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल के 312 पदों पर भर्ती।

Cg Forest Job 2022 : शैक्षणिक अहर्ताएं 

वन संरक्षक भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार Cg Govt Job 2022 के लिए किसी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से हायर सेकेंडरी परीक्षा (10+2) उत्तीर्ण की हों। शारीरिक अहर्ताएं के लिए नोटिफिकेशन देखें।

Cg Forest Job 2022 : आयु सीमा

वन संरक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 01.01.2022 की स्थिति में 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। जन्म तिथि प्रमाणित करने के लिए हाई स्कूल या समकक्ष अंकसूची की सत्यापित प्रति संलग्न करना होगा।

Cg Govt Job 2022 चयन प्रक्रिया

वन संरक्षक पद के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों का चयन निर्धारित आवेदन पत्र की जाँच एवं आवश्कतानुसार प्रतियोगी परीक्षा/ शारीरिक परीक्षा के द्वारा चयन किया जायेगा। जिसकी सुचना आधिकारिक वेबसाइट www.cgforest.com पर उपलोड कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:-CG Govt Job 2022: कोरबा जिला में आया/अटेंडेंट/हेल्पर की भर्ती। जाने आवेदन कैसे करें।

वन संरक्षक भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आवेदन पत्र को निर्धारित प्रारूप में एवं आवश्यक दस्तावेज के साथ एवं एक खली लिफाफा जिसमे 5 रूपए का डाक टिकट चिपका हो संलग्न करें। ” वनमंडलाधिकारी रायपुर , वनमंडल रायपुर, पिन कोड 492001″ पते पर प्रेषित करें।

महत्वपूर्ण लिंक एवं तारीख

आवश्यक निर्देश:- उम्मीदवार कृपया वन संरक्षक पद भर्ती की संपूर्ण जानकारी के लिए विभाग के आधिकारिक वेबसाइट www.cgforest.com में जाकर भलीभांति अध्यन कर ही इस पद के लिए आवेदन करें। नोटिफिकेशन ऊपर लिंक को क्लिक कर डाउनलोड कर सकतें है।

यह भी पढ़ें:-India Post Recruitment 2022 : भारतीय डाक विभाग 10वीं,12वीं पास के लिए एक लाख पदों पर निकली सरकारी नौकरी

यह भी पढ़ें:-MPPGCL Recruitment 2022 : अपरेंटिस के रिक्त पदों के लिए ITI पास युवाओं भर्ती,अंतिम तिथि 1 सिंतबर 2022 है.

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top