DDJOBS NEWS LOGO

DD JOBS NEWS

www.ddjobsnews.in

CG Govt Job 2022:विकास सहायक, सहायक ग्रेड-3 और भृत्य के रिक्त पदों पर भर्ती।

Cg Govt Job 2022

Cg Govt Job 2022

CG Govt Job 2022 :सरकारी नौकरी करने की चाहत रखने वाले छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए खुशखबरी हैं। अगर आप स्नातक पास हैं तो, कार्यालय बिलासपुर जिला खनिज संस्थान बिलासपुर, बिलासपुर (छ0ग0) के द्वारा संविदा भर्ती के माध्यम से नौकरी निकाली हैं। जिसके तहत विकास सहायक, सहायक ग्रेड-3 और भृत्य के रिक्त पदों पर भर्ती किया किया जायेगा हैं। CG Govt Job 2022 के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित की गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 सितम्बर हैं। भर्ती से जुडी सम्पूर्ण जानकारी के लिए बिलासपुर जिला के आधिकारिक वेबसाइट https://bilaspur.gov.in/ में जाकर नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकतें हैं।Sarkari Job Employment Notificcation लिंक निचे दिया गया हैं। 

Cg Govt Job 2022: मत्वपूर्ण तिथि (Important Date)

  • आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि – 01.09.2022
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि – 29.09.2022

यह भी पढ़ें:-Swami Atmanand Teacher Bharti नारायणपुर संविदा सहायक शिक्षक भर्ती।

Cg Govt Job 2022 पदों का विवरण।

जारी अधिसूचना के अनुसार विकास सहायक, सहायक ग्रेड-3 और भृत्य के कुल 06 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस पद हेतु आवेदन कर सकतें हैं। 

योग्यता  

विकास सहायक पद के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान/विश्वविद्यालय से स्नातक की परीक्षा न्यूनतम 50 प्रतिशत प्राप्तांको के साथ उत्तीर्ण साथ ही प्रबंधन में स्नाकोतर उपाधि/डिप्लोमा।

सहायक ग्रेड-3 पद के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा मण्डल (बोर्ड) से, 10+2 परीक्षा न्यूनतम 50 प्रतिशत प्राप्तांको के साथ उत्तीर्ण और  डाटा एन्ट्री आपरेटर/प्रोग्रामिंग में 1 वर्षीय डिप्लोमा/प्रमाण पत्र तथा कम्प्यूटर में हिन्दी टाईप लेखन में 5000 की (Key) डिप्रेशन प्रति घंटा की

भृत्य पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा मण्डल (बोड)  से, 8वीं परीक्षा न्यूनतम 50 प्रतिशत प्राप्तांको के साथ उत्तीर्ण और कार्य करने हेतु शारीरिक रूप से सक्षम होना चाहिए।

आयु सीमा

इस पद हेतु उम्मीदवारों की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होना चाहिए।

वेतनमान

CG Govt Job 2022 विकास सहायक पद के लिए चयनित उम्मीदवार को 75000/ रूपए , सहायक ग्रेड-3 पद के लिए 14200/ रूपए और भृत्य को 11360/ रूपए एकमुश्त महीना वेतन मिलेगा।

आवेदन प्रक्रिया

इस पद हेतु आवेदन करने वाले उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में कम्प्यूटर या टाईपराईटर से मुद्रित अथवा स्पष्ट अक्षरो में हाथ से भरा हुआ आवेदन पत्र केवल रजिस्टर्ड डाक/स्पीड पोस्ट के माध्यम से कार्यालय मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत बिलासपुर छ.ग. के पते पर निर्धारित अंतिम तिथि 29/09/2022 तक कार्यालयीन समय में आमंत्रित किये जाते है। निर्धारित तिथि एवं समय के पश्चात् प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों पर विचार नही किया जावेगा।

महत्वपूर्ण लिंक

यह भी पढ़ें:-Cg Job Alert 2022:कॉमर्शियल कोर्ट रायपुर में डाटा एन्ट्री आपरेटर सहित अन्य पदों पर भर्ती।

Recent Post

Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

लेटेस्ट नौकरी 

Scroll to Top