DDJOBS NEWS LOGO

DD JOBS NEWS

www.ddjobsnews.in

CG Sarkari Naukri 2022 : ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक महिला, पुरुष की भर्ती। 

CG Job Alert Baster

CG Sarkari Naukri 2022 : सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले अनुसूचित जन जाती वर्ग के विशेष पिछड़ी जन जाती के महिला पुरुष उम्मीदवारों के लिए CG Govt Job के लिए सुनहरा मौका है। कार्यालय, कलेक्टर, जिला गरियाबंद छत्तीसगढ़ के द्वारा तृतीया श्रेणी वर्ग के अंतर्गत ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक महिला, पुरुष एवं चतुर्थ श्रेणी में भृत्य, वॉर्डबॉय के  पदों पर सीधी भर्ती हेतु जिला के स्थानीय निवासीयों से आवेदन आमंत्रित की गई है। CG Sarkari Naukri 2022 भर्ती अभियान हेतु इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकतें है। CG Govt Job भर्ती सम्बंधित सम्पूर्ण जानकारी के लिए गरियाबंद जिला के आधिकारिक वेबसाइट https://gariaband.gov.in/ में विजिट करें। 

CG Sarkari Naukri 2022 पदों का विवरण।

जारी अधिसूचना के अनुसार तृतीया श्रेणी वर्ग एवं चतुर्थ श्रेणी के लिए कुल 15 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित की गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकतें हैं।

        पद का नाम 

  • ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक महिला -05 पद
  • ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक पुरुष  -07 पद
  • वॉर्डबॉय -01 पद
  • आया -02 पद
  • कुल 15 पदों पर भर्ती।

यह भी पढ़ें:- Staff Nurse Vacancy 2022 : जगदलपुर में स्टाफ नर्स की भर्ती।

CG Sarkari Naukri 2022 योग्यता

ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक महिला:- पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्था से उच्चतर माध्यमिक परीक्षा (10+2) परीक्षा उत्तीर्ण की हो। शासन द्वारा मान्यता प्राप्त संस्था से महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता का 18 माह/24 माह का प्रशिक्षण प्राप्त की हो एवं छत्तीसगढ़ नर्सिंग काउंसिलग से महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के रूप में जीवित पंजीयन होना चाहिए।

ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक पुरुष:- पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्था से उच्चतर माध्यमिक परीक्षा (10+2) परीक्षा पास किया हो साथ ही प्रशिक्षण केन्द्र से बहुउदेदशीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण में 01 वर्षीय – डिप्लोमा या समकक्ष प्रशिक्षण जिसे राज्य शासन द्वारा मान्यता दी गई हो उत्तीर्ण। एवं उम्मीदवार को छत्तीसगढ़ पैरामेडिकल काउंसिल में जीवित पंजीयन होना चाहिए।

वॉर्डबॉय और आया पद के लिए मान्यता प्राप्त मंडल से कक्षा आठवीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

यह भी पढ़ें:- CG Job Alert 2022 : बीजापुर में शिक्षा मितान के 63 पदों पर भर्ती।

आयु सीमा

जारी अधिसूचना के अनुसार CG Govt Job तृतीया श्रेणी वर्ग एवं चतुर्थ श्रेणी वर्ग के लिए आवेदनकर्ता की आयु 01.01.2022 की स्थिति में न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए।

 CG Govt Job चयन प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से होगा।

आवेदन प्रक्रिया

इन पदों के लिए आवेदक आवेदन पत्र को सीधे कार्यालय में उपस्थित होकर जमा कर सकतें हैं।

महत्वपूर्ण लिंक एवं तारीख (Iportant Link And Date)

यह भी पढ़ें:- CG Govt Job 2022 : गरियाबंद में विशेष पिछड़ी जन जाती के लिए चतुर्थ श्रेणी के 76 पदों पर भर्ती।

महत्वपूर्ण निर्देश:-CG Sarkari Naukri 2022 उम्मीदवार कृपया आवेदन करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट से नोटिफिकेशन डाउनलोड करें और अच्छी से अध्ययन करने के बाद ही उपरोक्त पदों पर आवेदन करें।

 

 

Recent Post

Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

लेटेस्ट नौकरी 

Scroll to Top