CSPDCL Vacancy 2022:छत्तीसगढ़ बिजली विभाग में ग्रेजुएट अप्रेन्टिस के कुल 45 रिक्त पदों पर भर्ती।

CSPDCL Vacancy 2022

CSPDCL Vacancy 2022

CSPDCL Vacancy 2022:छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के द्वारा ग्रेजुएट अप्रेन्टिस के कुल 45 रिक्त पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया हैं। CG CSPDCL Recruitment 2022 भर्ती अभियान के तहत पात्र एवं इच्छुक उम्मीदवारों से ऑफ़लाइन माध्यम से निर्धारित तिथि तक आवेदन कर सकतें हैं।CSPDCL ग्रेजुएट अप्रेन्टिस भर्ती 2022 आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://cspdcl.co.in/ में जाकर नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकतें हैं।

CSPDCL Recruitment 2022 Apply Ofline For 45 Post.

Employment News PDF Download

रोजाना नई नौकरी की अपडेट पाने के लिए DD JOBS NEWS की ऑफिसियल वेबसाइट https://ddjobsnews.in/ पर विजिट करें।

CSPDCL Vacancy 2022: महत्वपूर्ण तिथि।

  • आवेदन करने की प्रारम्भिक तिथि 22.11.2022
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि 29.12.2022

CSPDCL Vacancy 2022 रिक्त पदों का विवरण

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के दवरा जारी अधिसूचना के अनुसार 45 पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसके लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित की गई है। 

पद का नाम :-

  1.  Bachelor of Science (B.Sc.)-11 Post
  2. Bachelor of Commerce (B.Com)-11 Post
  3. Bachelor of Computer Applications (B.B.A.)-12 Post
  4. Bachelor of Business Administration (B.B.A)-11 Post

योग्यता (Qualification)

CSPDCL Recruitment 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में स्नातक की डीजी हैं।

आयु सीमा (Age Limit) 

CSPDCL Recruitment 2022 के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा (Age Limit) न्यूनतम 18 वर्ष और अघिकतम 35 वर्ष होना चाहिए। 

वेतनमान (Sailry)

ग्रेजुएट अप्रेन्टिस भर्ती 2022 के लिए चयनित उम्मीदवार को रू.9,000/-प्रतिमाह शिक्षुवृत्ती मिलेगा।अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें। 

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

CSPDCL Vacancy 2022 प्राप्त आवेदन में से उम्मीदवारों का चयन ग्रेजुएट अप्रेन्टीस हेतु स्नातक परीक्षा में प्राप्त अंकों के मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जावेगा ।

आवेदन शुल्क(Application Fee)

इस भर्ती अभियान के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

आवेदन प्रक्रिया (How To Apply) 

उम्मीदवार आवेदन-पत्र संलग्न प्रारूप में प्रमाण-पत्रों की छायाप्रति सहित एक 36.5×25.5 के बन्द लिफाफा में अंतिम तिथि 29.12.2022 तक डाक द्वारा अथवा सीधे कार्यालय में (कार्यालयीन समय शाम 3.00 से शाम 5.00 बजे तक निम्न पते पर प्रेषित / जमा करें 

मुख्य अभियंता (प्रशिक्षण अनुसंधान एवं विकास)छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, कोटा रोड, गुढ़ियारी, रायपुर 492009 (छ.ग.)

CSPDCL Vacancy 2022 अन्य शर्तें:-
  • प्रशिक्षण अवधि :- उम्मीदवारों का (Apprenticeship) प्रशिक्षण मात्र एक (01) वर्ष की अवधि के लिए होगी। प्रशिक्षण पूर्ण होने के पश्चात उम्मीदवार छ.स्टे.पा. डिस्ट्री.कं.लि. में अस्थाई / स्थाई किसी भी प्रकार के रोजगार हेतु हकदार नहीं होगें।
  • जिन उम्मीदवारों को कार्य का अनुभव एक वर्ष या अधिक है अथवा जो इस प्रकार का किसी अन्य संस्था में प्रशिक्षण कर चुके है / कर रहें हैं, वे उम्मीदवार चयन हेतु पात्र नहीं है।
  • चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण पर उपस्थित होने के समय, एक घोषणा – पत्र प्रस्तुत करना होगा कि उनके द्वारा पूर्व में कहीं भी अप्रेन्टिसशिप एक्ट, 1961 (as amended in 1973, 1986 & 2014) के अंतर्गत प्रशिक्षण प्राप्त नहीं की है।
  • शैक्षणिक योग्यता परीक्षा परिणाम घोषित होने की तिथि और प्रशिक्षण प्रारंभ होने की तिथि से (एक वर्ष से कम अथवा एक वर्ष) होने पर 10 रू. का स्टैम पेपर तथा तीन वर्ष से कम हो तो उम्मीदवारों को 20 रू. का स्टैम पेपर में स्व- शपथ पत्र (Self Affidavit ) प्रस्तुत करना होगा।
  • स्नातक से तीन वर्ष से अधिक समय हो चुके उम्मीदवार प्रशिक्षण हेतु पात्र नहीं होगी ।
  • प्रशिक्षुओं ( Apprentices) को हॉस्टल अथवा वाहन सुविधा उपलब्ध नहीं होगी ।
  • अभ्यर्थियों को National Apprenticeship Training Scheme (NATS) में अपना Registration (www.mhrdnats.gov.in) में करवाना अनिवार्य है तथा आवेदन पत्र में Registration Number अनिवार्य रूप से अंकित किया जाना है ।
  • आवेदन-पत्र संलग्न है, कृपया आवेदन निर्धारित प्रारूप में ही प्रविष्ट करें।
  • आवेदन-पत्र के साथ निम्नलिखित प्रमाण-पत्रों की छायाप्रतियां संलग्न करना अनिवार्य होगा। 10वीं एवं 12वीं की अंक सूची की छायाप्रति ।
  • अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को छ. ग. शासन के सक्षम अधिकारी द्वारा जारी की गई स्थाई जाति प्रमाण-पत्र की छायाप्रति संलग्न करना अनिवार्य
  • स्थाई निवास प्रमाण-पत्र की छायाप्रति ।
  • National Apprenticeship Training Scheme (NATS) 1 Registration Form in which Registration Number and other Details are filled
CSPDCL Vacancy 2022 महत्वपूर्ण लिंक (Important Link)

CSPDCL Vacancy 2022 Official Website  Click Here

CSPDCL Vacancy 2022 Official Notification Click Here

Join whatsapp Group 

Join Telegram Group 

Join Facebook Group

यह भी पढ़ें:-

Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top