CG Government Job 2022: सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी की भर्ती।

CG Government Job 2022

CG Government Job 2022: पशु स्वास्था चिकित्सा के क्षेत्र में नौकरी करने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। कार्यालय पशु चिकित्सा सेवाएं  बिलासपुर, छत्तीसगढ़ के द्वारा सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी (Assistant Veterinary Field Officer) के रिक्त पद पर नियुक्ति के लिए संविदा भर्ती निकाली है। इस पद के लिए इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार नर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र भरकर ऑफ़लाइन  माध्यम से कार्यालय में स्वयं उपस्थित होकर या डाक के द्वारा स्पीड पोस्ट / पंजीकृत डाक के माध्यम से जमा कर सकतें हैं। CG Government Job 2022 भर्ती से जुड़ीं अधिक जानकारी के लिए बिलासपुर के आधिकारिक वेबसाइट https://bilaspur.gov.in/ या https://bilaspur.gov.in/en/departments/animal-husbandry/# में जाकर देखा जा सकता हैं। इस दिए लिंक को क्लिक कर वेबसाइट में पहुंच सकतें हैं।

CG Government Job 2022: सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी के पदों का विवरण।

जारी अधिसूचना के अनुसार Assistant Veterinary Field Officer के कुल 26 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्म्मीद्वारों से आवेदन आमंत्रित की गई हैं। 

सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी हेतु योग्यता

Assistant Veterinary Field Officer के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से जीवविज्ञान विषय से (10+2) परीक्षा उत्तीर्ण की हो। साथ ही किसी मान्यता प्राप्त पशु चिकित्सा पॉलिटेक्निक संस्थान से एनीमल हस्बेंडरी में कम से कम 50 प्रतिसत अंको के साथ डिप्लोमा पाठ्यक्रम उत्तीर्ण होना चाहिए।

यह भी पढ़ें:-Staff Nurse Vacancy 2022 : जगदलपुर में स्टाफ नर्स की भर्ती।

आयु सीमा

इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा 01.01.2022 की स्थिति में न्यूनतम 18 वर्ष से अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

Assistant Veterinary Field Officer पद के लिए प्राप्त आवेदन में से शैक्षणिक योग्यता आधार पर CG Government Job 2022 सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी के पद पर चयन किया जायेगा।

वेतनमान

CG Government Job 2022 सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी के पद पर चयनित उम्मीदवारों 18420/रु एकमुश्त वेतनमान दिया जायेगा।

आवेदन प्रक्रिया

इस पद पर आवेदन करने वाले इच्छुक पात्र उम्मीदवार कार्यालय संयुक्त संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं बिलासपुर ( छ ग ) से कार्यालयीन समय पर ” संयुक्त संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं जिला बिलासपुर ” के नाम पर देय रु 10 दस का पोस्टल आर्डर जमाकर चयन हेतु निर्धारित आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं या

उम्मीदवार विभागीय वेवसाइट से भी आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। जिसके लिए अलग से रु 10 दस का पोस्टल आर्डर संलग्न करना होगा । निर्धारित आवेदन पत्र पूर्ण रूप से भर कर वांछित शैक्षणिक व अन्य आवश्यक दस्तावेजों के स्वप्रमाणित छायाप्रतियों के साथ दिनांक 01 सितम्बर 2022 तक पंजीकृत डाक से या स्वयं उपस्थित होकर कार्यालय में जमा करना होगा।निर्धारित तिथि व समय के पश्चात आवेदन स्वीकार नहीं किए जावेंगे ।

महत्वपूर्ण तिथि(Important Date)
  • आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि – 23.08.2022
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि – 01.09.2022
महत्वपूर्ण लिंक (Important link)

यह भी पढ़ें:-CG Job Alert 2022 : जिला न्यायालय कबीरधाम में निकली सरकारी नौकरी, आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 सितम्बर।

यह भी पढ़ें:-CG Sarkari Naukri 2022 : ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक महिला, पुरुष की भर्ती। 

आवश्यक निर्देश:- उम्मीदवार CG Government Job 2022 सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन डाउनलोड कर अच्छी से अध्ययन करें और जाँच लेवें। इसके बाद ही इस पद के लिए अप्लाई करें।


Recent Post

website devolopment services
Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

Letest Post

Notification

Scroll to Top