DDJOBS NEWS LOGO

DD JOBS NEWS

www.ddjobsnews.in

CG Govt Job 2022 :बलौदाबाजार जिले में सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी के 24 पदों पर संविदा भर्ती।

CG Govt Job 2022

CG Govt Job 2022: चिकित्सा के क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुअवसर है, दरअसल कार्यालय उप संचालक,पशु चिकित्सा सेवाएं, जिला बलौदाबाजार, भाटापारा छत्तीसगढ़ के द्वारा सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी(Assistant Veterinary Doctor) के पद पर संविदा भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित की गई है। Veterinary Doctor Recruitment 2022 भर्ती के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक एवं पत्र उम्मीदवार इस पद के लिए 5 सितम्बर तक आवेदन कर सकतें हैं। विभगीय नोटिफिकेशन देखने के लिए बलौदाबाजार जिला के आधिकारिक वेबसाइट https://balodabazar.gov.in/में जाकर देख सकतें है।

यह भी पढ़ें:-GSI Recruitment 2022 : खान मंत्रालय में साधारण श्रेणी चालक (ड्राईवर) के 21 पदों पर भर्ती।

CG Govt Job 2022 सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी (Veterinary Doctor) पद का विवरण।

जारी अधिसूचना के अनुसार सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी  (Assistant Veterinary Doctor) के पद पर संविदा भर्ती हेतु 24 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित की गई। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदसं कर सकतें हैं। श्रेणी अनुसार पद का विवरण इस प्रकार है:-

  • अनारक्षित – 09 पद
  • अनुसूचित जाती -04 पद
  • अनुसूचित जन जाती -11 पद
  • अन्य पिछड़ा वर्ग -00 पद
  • EWS- 00 पद
  • कुल 24 पद

CG Govt Job 2022 (Assistant Veterinary Doctor) योग्यता 

सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी पद हेतु आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्था से 10+2 बायोलॉजी विषय से उत्तीर्ण एवं वेटनरी पॉलीटेक्निक का 02 वर्षीय डिप्लोमा, डिप्लोमा इन एनीमल हसबेन्ड्री (डी.ए.एच.) होना चाहिए ।

सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी हेतु आयु सीमा

CG Govt Job 2022 सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा 01.01.2022 की स्थिति में न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए।

CG Govt Job 2022 : चयन प्रक्रिया 

प्राप्त आवेदन में से शैक्षणिक योग्यता के आधार पर प्रावीण्य सूची तैयार की जाएगी। अधिक अंकों वाले उम्मीदवारों का चयन की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ें।

असिस्टेंट वेटरनरी डॉक्टर भर्ती :आवेदन शुल्क 

इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क डी.डी के माध्यम से उप संचालक,पशु चिकित्सा सेवाएं, जिला बलौदाबाजार, भाटापारा छत्तीसगढ़ के नाम से होना चाहिए। आवेदन शुल्क इस प्रकार है –

  • अनुसूचित जाती/ अनुसूचित जन जाती – 200/ रूपए
  • पिछड़ा वर्ग – 300 रूपए
  • अनारक्षित वर्ग – 400/ रूपए

Assistant Veterinary Doctor Recruitment : आवेदन प्रक्रिया

इस पद के लिए उम्मीदवार आवेदन पत्र डाक द्वारा/स्वयं उपसंचालक पशु चिकित्सा सेवायें बलौदाबाजार कार्यालय में उपस्थित होकर अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकतें है।

महत्वपूर्ण तिथि
  • आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि – 20.08.2022
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि – 05.09.2022
महत्वपूर्ण लिंक

यह भी पढ़ें:-Cg Forest Job 2022 : छत्तीसगढ़ में वन संरक्षक की सीधी भर्ती, 

यह भी पढ़ें:-Job Alert 2022: कोरबा जिला के सभी विकासखंड में विशेष शिक्षक की भर्ती।

नोट: उम्मीदवार सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी की भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन डाउनलोड कर अच्छी तरह से अध्ययन कर जाँच करने के बाद ही इस पद के लिए आवेदन करें।

Recent Post

Inquiry Form
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
Name

लेटेस्ट नौकरी 

Scroll to Top